चकिया पुलिस ने की बड़ी कार्यवाई इतने हजार लोगों को भेजा, 1662 लोगों को किया पाबंद, 110 जी के तहत 28 लोगों को किया….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। आगामी होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस महकमा मुस्तैत हो गया है। चुनाव को सकुशल संपन्ना कराने के लिए पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में लगी हुई है। चुनाव में किसी भी तरह की खलल उत्पन्न न हो इसके लिए चकिया कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के 4300 लोगों को 107/16 के तहत नोटिस जारी। वहीं 1662 लोगों को 116/3 के तहत पाबंद किया कर लिया गया है। इसी क्रम में 28 को 110 जी कार्यवाई की गई वहीं 10 लोगों को गुंडा एक्ट की कार्यवाई के लिए पत्र भेजा गया है।
26 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव में परिंदा भी पर न मार सके इसके लिए पुलिस प्रशासन कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। चुनाव में आवांक्षीय तत्व किसी भी प्रकार की हरकत न करें व किसी भी तरह का भगदड़ व मारपीट जैसे मामलों पर पुलिस की सख्त नजर रहेगी। इसके साथ ही बीते 5 वर्षो में मनबड़ व अपराधी किस्म के लोगांे का रिकार्ड भी पुलिस खंघाल रही है। वहीं सोमवार को कोतवाल नागेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गई है। संवेदन व अतिसंवेदनशील गांवों में जाकर लोगों को समझाया जा रहा है। चुनाव के दौरान बवाल न इसके लिए ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। कोवाली पुलिस ने अब तक 4300 लोगों को 107/16 की नोटिस जारी किया गया है। कि वे नोटिस पाते ही अभी से सचेत हो जाए। चुनाव के दौरान कोई ऐसा कार्य न करें जिससे जेल जाना पड़े।

वहीं यह भी बताया कि क्षेत्र के 1662 लोगों को चिन्हित करके 116/3 के तहत पाबंद किया गया है। इसके साथ ही 28 लोगों को 110 जी के तहत कार्यवाई किया गया है। यहीं नहीं 10 लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाई करने के लिए पत्र भेजा गया है। पुलिस ऐसे लोगों को नजर बनाई हुई है। कहा कि पंचायत चुनाव में किसी भी तरह की हरकत व खलल उत्पन्न हुआ तो इसका बुरा अंजाम होगा। कठोर से कठोर कार्यवाई की जायेगी। ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है कि चुनाव के माहौल को खराब न कर सके। यदि इस तरह की हरकतें चिन्हित व अन्य लोगों द्वारा किया गया तो इसका बुरा अंजाम होगा। पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए शासन से लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो चुकी हैं। यदि कोई भी व्यक्ति चुनाव के माहौल को खराब करने का प्रयास करता है तो उसकी खैर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!