Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया – सीएम के निर्देश पर खुला सिल्वर बेल्स, रचा इतिहास……. छात्रों ने अपनी आंखों में किया कैद

 

चकिया, चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग के साथ ही देश-दुनिया के नेताओं ने इसरो के वैज्ञानिकों और भारतवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग पर इसरो और देशवासियों को बधाई दी।उन्होंने कहा कि इससे पहले कोई भी देश वहां (चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव) तक नहीं पहुंचा है। हमारे वैज्ञानिकों की मेहनत से हम वहां तक पहुंचे हैं।

प्रदेश में सीएम मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने प्रदेश के सभी विद्यालयों को खोलकर खोलकर शाम को चंद्रयान-3 के लैंडिंग का प्रसारण दिखाने का निर्देश दिया था।
इसी के तहत चकिया नगर स्थित सिल्वर बेल्स स्कूल के डायरेक्टर ने शाम 5:00 बजे विद्यालय को खोलकर चंद्रयान-3 के गौरवपूर्ण लैंडिंग प्रसारण का कार्यक्रम प्रसारित किया गया । सफल लैंडिंग होने पर छात्रों ने ताली बजाकर इस इतिहास का का स्वागत किया


इस दौरान डायरेक्टर प्रभात जायसवाल ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है। भारत में इतिहास रच दिया। अपने वैज्ञानिकों की बदौलत। आज जब विज्ञान का सपना भी साकार हुआ। आप सभी छात्र बडे़ सौभाग्यशाली है कि इस ऐतिहासिक पल को अपने आंखों में कैद किए हैं। चंद्रयान 3 से हमें यह शिक्षा मिलती है कि असफल होने पर कभी हार नहीं मानना चाहिए। प्रयास करने वाला ही एक दिन जीता है।

 


वहीं भाजपा महिला मोर्चा की जिलाअध्यक्ष व स्कूल के सेक्रेटरी सुषमा जायसवाल ने कहा कि भारत ने आज जो इतिहास रचा है। वह सदियों तक याद किया जाएगा। अमेरिका , चीन के बाद भारत ने यह बुलंदी अपने वैज्ञानिकों की बदौलत हासिल किया है। सभी छात्र यह सीख ले कि हमें निरंतर अपना प्रयास जारी रखना चाहिए लक्ष्य तय करके। लक्ष्य बनाकर काम करने वाले ही सफल होते हैं। असफलता पर कभी घबराना नहीं चाहिए। क्योंकि हारने वाला ही जीता हैं।

इस दौरान प्रिंसिपल अनुपमा अग्रवाल, एवं सभी अध्यापक अध्यापिका व छात्र छात्राए उपस्थित रहें ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *