Sunday, April 28, 2024
बिहार

बुजुर्ग महिला.पुरुष को ईंट से कूच.कूचकर मार डाला, शवों को 400 मीटर सड़क पर घसीटा, आरोपी बोला. साहब! गलती हो गई…..

भागलपुर। भागलपुर से एक रोंगटे खड़े कर देने वाली डबल मर्डर की घटना सामने आई है। औधोगिक थानाक्षेत्र के रानीतलाब इलाके में मंगलवार की तड़के दो बुजुर्ग महिला.पुरुष को किसी ने बड़ी ही बेरहमी से रॉड से पीट.पीटकर और ईंट.पत्थर से कूच.कूच कर मार डाला।

हत्‍यारे ने दोनों के शव के गले में जंजीर फंसाकर 400 मीटर तक मुख्‍य सड़क पर घसीटते हुए कूड़े के ढेर पर फेंक दिया।

घटना की जानकारी होने पर गुस्साए लोगों ने हत्‍या के आरोपी को पकड़ कर हाथ.पांव बांध दिए और फिर जमकर पिटाई की। सूचना मिलने पर औद्योगिक थाने की पुलिस पहुंची और हालात को काबू कर जख्मी हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी अस्पताल में भर्ती शवों की नहीं हो सकी पहचान
बुजुर्ग महिला और पुरुष की हत्‍या करने वाले आरोपी की पहचान मुहम्मद आजाद के रूप में हुई है। आरोपी स्थानीय फतेहपुर का रहने वाला है। लोगों की पिटाई से जख्मी आरोपी को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि अभी शवों की शिनाख्त नहीं पाई है।

मानसिक रूप से बीमार है आरोपी

सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी ने बताया कि मृतक महिला और पुरुष की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। प्रारंभिक छानबीन में गिरफ्तार हत्यारोपित मुहम्मद आजाद को पुलिस मानसिक रूप से बीमार होने का दावा कर रही है। हालांकि जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में उपचार कर रहे चिकित्सकों ने उसे प्रारंभिक जांच में सामान्य बताया है।

बीवी बोली. एक साल से नहीं कर रहा था काम

आरोपी की पत्‍नी बीवी सितारा का कहना है कि वह आजाद छड़ बांधने का काम करता था। अच्छा कमाता था। बीते एक साल से वह काम नहीं कर रहा है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। मायके की मदद से घर चल रहा है। हालांकि मानसिक रोगी के तौर पर कहीं उपचार कराने की बात नहीं कही।

पुलिस हिरासत में इलाज के दौरान बुधवार को आरोपी बार.बार पुलिसकर्मियों से विनती करता नजर आ रहा था। वह कह रहा था कि उससे बहुत बड़ी गलती हो गई। उसे छोड् दिया जाए आगे से ऐसी गलती नहीं होगी।

कपड़े की गठरी छूने का विरोध किया तो मार दिया

आरोपी मुहम्मद आजाद ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की सुबह सड़क किनारे बैठे बुजुर्ग महिला और पुरुष के पास पड़े कपड़े के गट्ठर को खोल रहा था तो बुजुर्ग ने उसे दूर ढकेलने की कोशिश की। इसी दौरान बुजुर्ग महिला ने उस एक ईंट का टुकड़ा उठाकर उसे मारा। इसके बाद उसने ईंट लेकर पहले महिला को कूचकर मार डाला।

इस बीच बुजुर्ग पुरुष ने महिला को बचाने के लिए आरोपी के बाल पकड़ कर उसे गिराने का प्रयास किया तो गुस्‍से में उसने बुजुर्ग को पहले ईंट से कूचा और फिर वहीं पास पड़ी लोहे की रॉड से मार.मार कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसने शवों के गले में कपड़ा और जंजीर बांधकर घसीटते हुए सड़क के किनारे कुछ दूरी पर फेंक दिया। इसके बाद आरोपी पुलिस के सामने रोने लगा।

वीर कुंवर सिंह की तलवार भी लेकर भागने की कोशिश की

जीरोमाइल चौक पर बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा से आरोपी ने तलवार निकालने की भी कोशिश की थी। तब उसे औद्योगिक थानाध्यक्ष कौशल भारती ने पकड़ लिया था। वह ऊंची प्रतिमा पर चढ़कर तलवार निकालकर भागने ही वाला था कि लोगों ने चंद कदम की दूरी पर मौजूद थानाध्यक्ष को सूचना दे दी जिससे वह पकड़ा गया।

पत्नी बोली. बर्बाद कर दिया बच्‍चों का भविष्‍य
डबल मर्डर हत्याकांड के आरोपी आजाद की पत्नी सितारा ने बताया कि उसके तीन बेटियां और एक बेटा हैं। चारों बच्चे अभी छोटे हैं। पति की करतूत से बच्‍चों का भविष्‍य खराब हो गया।

अस्‍पताल में सुरक्षा बढ़ाई

आरोपी का अस्‍पताल के इमरजेंसी में इलाज चल रहा है। इमरजेंसी वार्ड की सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस को इस बात का अंदेशा है कि कहीं वह किसी और को नुकसान न पहुंचा दे या फिर कहीं वह भाग न जाए।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *