यहां हुआ 10 आईपीएस व 20 डीएसपी का तबादला, देखें लिस्‍ट…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पटना। बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने रविवार की रात पुलिस अधिकारियों की बड़ी फेरबदल की है। सरकार ने 10 आइपीएस अधिकारियों समेत 20 डीएसपी का तबादला कर दिया है। इसके तहत भोजपुर, नालंदा, कटिहार, बक्सर व खगड़िया में नए डीएसपी तैनात किए गए हैं।

दीपक रंजन बने जहानाबाद के एसपी, निगरानी में गईं मीनू

बीएमपी 10 के समादेष्टा के साथ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के एसपी के अतिरिक्त प्रभार में चल रहे दीपक रंजन को जहानाबाद एसपी की जवाबदेही दी गई है। इसके अलावा हरप्रीत कौर को बीएमपी 5 के साथ बीएमपी 10 का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मीनू कुमारी को जहानाबाद एसपी की जगह निगरानी अन्वेषण ब्यूरो का एसपी बनाया गया है। विशेष कार्यबल के एसपी निलेश कुमार को अब प्रशिक्षण की जवाबदेही दी गई है। गृह रक्षा वाहिनी के समादेष्टा राशिद जमा अब विशेष शाखा के एसपी होंगे।

एसपी अभियान बनाए गए राजीव, होमगार्ड में गए बलराम

राजीव रंजन को पुलिस अधीक्षक विशेष कार्य बल से पुलिस अधीक्षक अभियान बनाया गया है। मनोज कुमार को बीएमपी 8 के समादेष्टा के साथ औद्योगिक सुरक्षा बटालियन द्वितीय वाहिनी बेगूसराय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अब तक आइजी ;प्रशिक्षण के सहायक रहे सत्यनारायण कुमार अब पुलिस अधीक्षक रेडियो होंगे। कटिहार के अपर पुलिस अधीक्षक हरि मोहन शुक्ला को पुलिस अधीक्षक सुरक्षा और विशेष सुरक्षा दल के समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक सहरसा बलराम कुमार चौधरी को गृह रक्षा वाहिनी बिहार के समादेष्टा के साथ सहायक राज्य अग्निशमन अधिकारी का प्रभार दिया गया है।

भोजपुर, नालंदा, कटिहार, बक्सर व खगड़िया में नए डीएसपी

रंजीत कुमार सिंह को खगड़िया, अशफाक अंसारी को बक्सर, विनोद कुमार सिंह को भोजपुर, रश्मि को कटिहार और ममता प्रसाद को नालंदा का नया डीएसपी बनाया गया है। राजेश कुमार को दाउदनगर, इम्तियाज अहमद को सिमरी बख्तियारपुर, मनोज कुमार को गोगरी, खगड़िया और रामपुकार सिंह को फारबिसगंज का नया एसडीपीओ बनाया गया है। वहीं सुनील कुमार और सिंधु शेखर सिंह को मद्य निषेध इकाई में डीएसपी की जवाबदेही दी गई है। लक्ष्मण प्रसाद और रामनिवास चौधरी को विशेष शाखा में डीएसपी बनाया गया है। नूर उल हक को सैन्य पुलिस प्रशिक्षण केंद्र डुमराव का डीएसपी बनाया गया है। राजकुमार को बीएमपी 10, फनी भूषण को बीएमपी 16, उदय कुमार सिंह को बीएमपी।1 और गौतम कुमार को बीएमपी 5 में पुलिस उपाधीक्षक कि नई जवाबदेही दी गई है। विनय आनंद पाठक को सिपाही पुलिस प्रशिक्षण केंद्र सिमुलतला का डीएसपी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *