Thursday, May 9, 2024
Uncategorized

चंदौली: चकिया के प्रकरण में बीएसए ने की बड़ी कार्रवाई, गिरी गाज…..हेड मास्टर व सहायक अध्यापक हुए निलंबित

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने की बड़ी कार्रवाई

कुदरा के प्रकरण में हेड मास्टर व सहायक अध्यापक को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित

हेडमास्टर हुए थे घायल

सहायक अध्यापक ने भी दिया था थाने में तहरीर

निलंबित शिक्षकों नियामताबाद व शहाबगंज खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से सम्बद्ध किया गया

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क


चकिया विकासखंड के कुदरा गांव स्थित कंपोजिट विद्यालय में रविवार को शासन के निर्देश पर खोले गए विद्यालय पर बच्चों के सामने ही हेड मास्टर व सहायक अध्यापक में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि हेड मास्टर को सहायक अध्यापक ने राड से सिर पर वार कर लहूलुहान कर दिया था। घायल हेड मास्टर कोतवाली पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराएं। वहीं सहायक अध्यापक ने भी कोतवाली पहुंचकर हेडमास्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए एबीएसए राम टहल की रिपोर्ट पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र सिंह ने तत्काल प्रभाव से दोनों शिक्षकों को निलंबित करके कड़ा संदेश दिया। नियामताबाद व शहाबगंज खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से सम्बद्ध किया गया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को चकिया विकासखंड के कुदरा ग्राम पंचायत स्थित कम्पोजिट विद्यालय में सुबह सहायक अध्यापक संजीव कुमार ने हेड मास्टर सदानंद दूबे को गाली गलौज करते हुए राड से सिर पर वार करते लहुलुहान करके घायल कर किया और लात घुसो से भी पिटाई किए। हेडमास्टर सदानंद ने शनिवार को विद्यालय में सहायक अध्यापक के न आने पर अनुपस्थिति करते हुए कार्रवाई किए थे। घायल हेड मास्टर ने इसकी सूचना 112 नंबर पर देते हुए कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दिया।

कंपोजिट विद्यालय कुदरा के हेड मास्टर सदानंद दुबे ने बताया कि विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक संजीव कुमार विद्यालय में प्रतिदिन लेटलतीफ आते थे और बंद होने से पहले चले जाते थे। कई बार इनको रोका टोका गया तो वह मानने को तैयार नहीं थे। इसकी सूचना जब उच्चाधिकारियों को दी गई तो उन्होंने कहा कि आप रजिस्टर पर कार्यवाही करें। कल जब विद्यालय खोलने के बाद नहीं आए तो मैं उपस्थिति रजिस्टर पर अनुपस्थित करते हुए कार्रवाई किया।
सहायक अध्यापक रविवार को स्कूल आए तो उपस्थिति रजिस्टर पर अनुपस्थित देख भड़क उठे। मुझसे गाली गलौज करते हुए राड से मेरे सिर पर वार करके लहुलुहान कर दिया, और लात घुसो से मारा पीटा भी। अन्य लोग आकर हटाए। इसकी सूचना 112 नंबर को देते हुए पुलिस को दिया। पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग किया।

दूसरी ओर सहायक अध्यापक ने भी कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दिया था।
कोतवाली में दोनों शिक्षकों ने अलग अलग तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अनुशासनहीनता किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बच्चों के सामने ऐसी अगर करना बहुत ही गलत है। कुदरा के प्रकरण में दोनों शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। हेडमास्टर को नियामताबाद खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय व सहायक अध्यापक को शहाबगंज खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से सम्बद्ध किया गया हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *