Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सामूहिक दुष्कर्म व हत्या में शामिल 5 महिलाएं समेत 9 गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में 2 घायल…..

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के थरवई के हेता पट्टी में छह अगस्त को चौकीदार की हत्या, नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म और लूटपाट करने वाले बद्दीक मारवाडी घुमंतू गिरोह के चार अपराधियों को पुलिस ने रविवार को मुठभेड़ के बाद पकड़ा। इनमें से दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डकैतों के लिए रेकी करने वाली पांच महिलाओं को भी पकड़ा गया है। पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया कि बद्दीक मारवाड़ी गिरोह के बदमाशों ने थरवई कांड अंजाम दिया था। यहां चौकीदार की हत्या और कारोबारी के घर डकैती में सात अपराधी शामिल थे।

महिलाएं कर रही थी रेकी

तीन बदमाश अभी फरार हैं, जिनकी तलाश हो रही है। बदमाशों के पास बैग में लूटी गई नगदी, आभूषण, आधार कार्ड समेत अन्य कागजात मिले हैं। हमले में इस्तेमाल रंभा, राड पेचकश समेत कई औजार बरामद हुए। इनके साथ गिरफ्तार महिलाओं ने स्वीकार किया कि शाहजहांपुर से आकर वे कई दिन से हेता पट्टी बाजार में चटाई और खिलौने बेचने के बहाने रेकी कर रही थीं।

बदमाशों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग

अपराधियों की तलाश में लगी पुलिस को रविवार घुमंतू गिरोह के लालगोपालगंज रेलवे स्टेशन के पास होने की सूचना मिली। नवाबगंज पुलिस और एसओजी ने बदमाशों को घेरा तो वो फायरिंग करने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाश धीरेंद्र उर्फ लड्डू व कुशलपाल उर्फ कृष्णा घायल हो गए।

पुलिस ने भाग रहे दयाराम और जयराम उर्फ नन्हें को भी दबोच लिया। इनसे पूछताछ के बाद मनीलाल का इनारा गांव के पास बेलावती, शांति देवी, वेदवती, गंगा देवी और लीलावती को पकड़ लिया। सभी शाहजहांपुर के निगोहीं के इशापुर व मिलकिया गांव के हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *