Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

यूपी में इस दिन नहीं खुलेंगी शराब और बियर की दुकानें, सरकार ने घोषित किया ड्राई डे…..

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के दिन राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के सभी जिलों में शराब, बियर और भांग की दुकानें बंद रहेंगी। सुरक्षा के लिहाज से सरकार ने इस दिन को ड्राई डे घोषित किया है। इस दिन यदि कोई भी दुकानदार इन चीजों की बिक्री करते पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

लखनऊ जिला प्रशासन की ओर से शराब की दुकान बंद रखने का आदेश सोमवार को जारी हुआ। जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्रा के मुताबिक, 15 अगस्त को अंग्रेजी, देसी और बियर की सभी दुकाने बंद रहेगी। इस दौरान अगर कहीं भी शराब की बिक्री होता पाया गया तो संबंधित लाइसेंस धारक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

आबकारी निरीक्षक करेंगे निगरानी

प्रशासन के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन हो इसके लिए आबकारी निरीक्षक अपने.अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर निगरानी करेंगे। डीएम सूर्यपाल गंगवार की ओर से भी सभी एसडीएम, एसीएम और पुलिस अफसरो को शराब की अवैध बिक्री पर निगरानी के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रदेश के सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल पूरी तरह से मुस्तैद है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा समेत भीड़भाड़ वाले स्थानों पर निगरानी की जा रही है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *