Wednesday, May 1, 2024
नई दिल्ली

कोरोना फिर उठा रहा सिर, यूपी समेत देश में पांच की मौत, डब्ल्यूएचओ ने भी किया अलर्ट

नई दिल्ली।  देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं। हाल ही में केरल में कोरोना के सबसे नए वेरिएंट जेएन-1 की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद केरल सरकार ने राज्य भर में स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट जारी किया था। केंद्र सरकार भी कोरोना केसों में उछाल से चिंतित है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपडेट किया है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 335 नए केस आए हैं। इससे एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई है।

देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं। हाल ही में केरल में कोरोना के सबसे नए वेरिएंट जेएन-1 की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद केरल सरकार ने राज्य भर में स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट जारी किया था। केंद्र सरकार भी कोरोना केसों में उछाल से चिंतित है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपडेट किया है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 335 नए केस आए हैं। इससे एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई है।

कोरोना से पांच मौत पर हड़कंप

देश में पिछले 24 घंटे में सिर्फ कोरोना केसों ने ही चिंता नहीं बढ़ाई है। कोरोना के कारण पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की मौत भी हुई है। केरल में चार जबकि यूपी में एक मौत की सूचना है। कोविड-19 से 5,33,316 लोगों की मौत हो चुकी है कोरोना के कारण देश में मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। वहीं, संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4.46 करोड़ (4,44,69,799) है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत आंकी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *