Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

लव मैरिज के एक साल बाद दंपती ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, प्रेम विवाह से नाखुश थे परिजन, पुलिस ने शुरू की जांच…..

मंडी आदमपुर। ऑटो मार्केट में किराये के मकान में रह रहे एक दंपती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अग्रोहा के ढाणी खासा महाजन निवासी रामचंद्र ने सिवानी के गांव चिड़ौद निवासी संतोष से करीब एक साल पहले लव मैरिज की थी। दोनों की शादी से स्वजन नाखुश थे। इसी के चलते करीब एक माह पहले दंपती ऑटो मार्केट में किराये के मकान में रहने आया था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लिया।

पुलिस को दिए बयान में मृतक के भाई लक्ष्मण ने बताया कि रामचंद्र ने करीब एक साल पहले प्रेम विवाह किया था। करीब एक माह से ऑटो मार्केट की गांधी कॉलोनी में रह रहा था। उसे सुबह सूचना मिली कि रामचंद्र और उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली है। जब वे स्वजनों के साथ मौके पर पहुंचे तो रामचंद्र फंदे पर लटका था और संतोष का शव जमीन पर पड़ा हुआ था।

आशंका जताई जा रही है कि देर रात उसकी पत्नी संतोष ने फंदा लगा लिया। जब रामचंद्र उठा तो उसने पत्नी को फंदे से लटका देखा। इसके बाद रामचंद्र ने फंदा काटा और पत्नी संतोष को नीचे उतारा। संतोष की मौत हो चुकी थी। रात करीब दो बजे उसने अपने भाई को फोन किया, लेकिन बात नहीं हो पाई। इसके बाद रामचंद्र ने भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

दुकान की चाबी लेने आया तो घटना का पता लगा

रामचंद्र का पार्टनर शैलेंद्र भांभू सदलपुर में रहता है, इसलिए दुकान की चाबी रामचंद्र के पास थी। सुबह करीब सवा नौ बजे जब दुकान का कर्मी चाबी लेने के लिए रामचंद्र के घर गया तो खिड़की से उसने रामचंद्र फंदे से लटका देखा। इसकी सूचना उसने पुलिस व आसपास के दुकानदारों को दी।

पहले परिजनों ने शव लेने से किया मना

आदमपुर थाने पहुंचे दोनों मृतकों के स्वजनों ने शव लेने से मना कर दिया। उनका कहना था कि उनको बेदखल कर रखा है। बाद में मौजिज लोगों के हस्तक्षेप के चलते मृतक के स्वजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने की हामी भरी। आसपास के दुकानदारों ने बताया कि रामचंद्र हंसमुख स्वभाव का था। दोनों की मौत के बाद मार्केट में सभी दुकानें बंद रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *