Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

क्लास में कत्ल, कोई जिंदा कर दो मेरे जिगर के टुकड़े को……मैं नहीं ले जाने दूंगी, मेरे लाल तुम कहां चले गए……

 

कानपुर के बिधनू की गंगापुर कॉलोनी में प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 10 के सहपाठी छात्र नीलेंद्र की हत्या की घटना ने सभी झकझोरकर रख दिया है। डीआईओएस फतेह बहादुर सिंह ने मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। उनका कहना है कि जल्द ही जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा।

वहीं सोमवार को कई स्कूलों में इस घटना को लेकर चर्चा होती रही। प्रधानाचार्यों ने शिक्षकों की बैठक बुलाकर सतर्क रहने के आदेश दिए। आदेश दिए कि स्कूल की हर छोटी से छोटी घटना की जानकारी प्रबंधन को दी जाए। शिक्षित करने साथ बच्चों को दीक्षित करने पर जोर दिया। प्रधानाचार्यों ने क्लासए स्कूल मॉनीटर को भी एक्टिव मोड पर काम करने के निर्देश दिए हैं।

श्कोई जिंदा कर दो मेरे जिगर के टुकड़े को

मेरे लाल… तुम अपने मम्मी.पापा पर दुखों का पहाड़ गिराकर कहां चले गए…। अब तुम्हारे मम्मी पापा किसके सहारे जिएंगे। एक बार आंखें खोल दो। कोई मेरे लाल को वापस ला दो। बदले में मेरा सबकुछ ले लो। मेरे बच्चे का कोई कसूर नहीं था। क्यों मार डाला मेरे बच्चे को। इकलौते बेटे नीलेंद्र के शव को देखकर बिलखती मृतक की बेबस मां पूनम के इन शब्दों को सुनकर भीड़ में खड़े हर शख्स का दिल रो दिया। बहन राधिका शव से लिपटकर बोली भइया रक्षाबंधन पर राखी किसको बांधूंगी।

आपको बता दें कि कानपुर के बिधनू के गंगापुर कॉलोनी के इंटर कॉलेज में सोमवार को सनसनीखेज वारदात से हड़कंप मच गया। क्लास में ही एक छात्र ने अपने सहपाठी की हत्या कर दी। छात्र.छात्राओं से भरी कक्षा में साथी को चाकू से गोदकर मार डाला। आरोपी छात्र ने सभी वार गले पर किए ताकि बचने की कोई गुंजाइश न रहे।

सोमवार को स्कूल की पहली मंजिल पर जो हुआ उसे देख जहां एक ओर अधिकांश बच्चे सहमे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने हिम्मत जुटाकर बचाने का प्रयास किया था। हालांकि जब तक वह हमलावर को पकड़कर काबू में कर पाते उसने नीलेंद्र पर कई वार कर दिए थे। हमला होते ही क्लास में मौजूद छात्राओं और छात्रों में चीख.पुकार मच गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *