Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ के महामंत्री के पद को लेकर घमासान, हारे प्रत्याशी ने लगाया धांधली का आरोप…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ के महामंत्री के पद को लेकर घमासान मचा हुआ है। महामंत्री के प्रत्याशी प्रभु पटेल ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि मतगणना करा रही निजी एजेंसी के हेड प्रदीप शुक्ला ने शपथ पत्र में मतगणना में धांधली की बात स्वीकार की है। दूसरी ओर चीफ प्राक्टर प्रो. निरंजन सहाय ने मंगलवार को प्रभु पटेल व उनके समर्थकों पर निजी एजेंसी के कर्मचारियों के साथ मारपीट व तोडफ़ोड़ का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि कुछ छात्रनेता परिसर का माहौल बिगाडऩे पर तूले हुए है। ऐसे ही करीब पचास लड़के निजी एजेंसी के हेड से डरा.धमका कर जबर्दस्ती चुनाव में धांधली की बात लिखवाई। ऐसे लोगों के खिलाफ कारवाई के लिए सिगरा थाने पर तहरीर दी गई है। साथ ही ऐसे छात्रों के चिन्हित किया जा रहा है ताकि उनका निलंबन व निष्कासन किया जा सके।

दरअसल, छात्रसंघ चुनाव में महामंत्री के प्रत्याशी अभिषेक सोनकर व प्रभु पटेल को बराबर बराबर 1426,1426 मत मिले थे। लिंगदोह समिति के नियमानुसार वरिष्ठता के आधार पर चुनाव अधिकारी प्रोण् आरपी सिंह ने अभिषेक को महामंत्री निर्वाचित घोषित किया गया। वहीं प्रभु पटेल मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए शिकायत निवारण प्रकोष्ठ में प्रत्यावेदन भी दिया है। साथ ही न्याय न मिलने पर न्यायालय की शरण लेने की धमकी दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *