Saturday, April 27, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेश

दर्दनाक: एंबुलेंस की तेज थी रफ्तार,4 की हुई मौत……. एक की हालत नाज़ुक

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उन्नाव जिले में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। कानपुर के हैलट में शुक्रवार सुबह बीमार बुजुर्ग के दम तोड़ने के बाद पत्नी और चार बेटियां उनका शव लेकर एंबुलेंस से लौट रही थीं। पुरवा-मोहनलालगंज मार्ग पर तुसरौर गांव के पास एंबुलेंस में किसी वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में वृद्धा और उसकी तीन बेटियों की मौत हो गई, जबकि एक बेटी की हालत गंभीर है। उसका कानपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। एंबुलेंस चालक लापता है।

मौरावां कस्बा निवासी धनीराम सविता (75) सेवानिवृत्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे। वर्ष 2007 में वह मौरावां के केएनपीएन इंटर कॉलेज से सेवानिवृत्त हुए थे। एक सप्ताह पहले धनीराम को पैरालिसिस का अटैक पड़ा था। परिजन प्राइवेट डॉक्टर से इलाज करा रहा थे। सांस लेने में दिक्कत होने पर 24 जुलाई को परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। बाद में कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया था

शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे धनीराम की हैलट में मौत हो गई। पत्नी प्रेमा (65), बेटी मंजुला (40), अंजली (35), रूबी (30) और सुधा (38) एंबुलेंस से शव लेकर मौरावां लौट रही थीं। सुबह करीब पांच बजे एंबुलेंस पुरवा कोतवाली के तुसरौर गांव के पास पहुंची थी कि अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए।

हादसे में प्रेमा, मंजुला, अंजली और रूबी की भी मौत हो गई। सुधा को गंभीर हालत में परिजनों ने कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। एसपी सिद्धार्थशंकर मीना ने बताया कि जिस तरह से हादसा हुआ उससे अनुमान है कि ओवरटेक करते समय किसी वाहन ने टक्कर मारी है। टक्कर मारने वाले वाहन का पता लगाया जा रहा है।

पुरवा में एंबुलेंस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर पांच बच्चों से छिन गई मां की ममता
एंबुलेंस चालक की चूक और तेज रफ्तार ने पलक झपकते ही चार परिवारों की खुशियां छीन लीं। तीन बेटियों की मौत से उनके परिवार और पांच बच्चों से मां की ममता छिन गई। वहीं बीमारी से हुई वृद्ध की मौत के बाद हुए हादसे में उसकी बुजुर्ग पत्नी की भी मौत हो गई।

मृत दंपती की बेटियों में कानपुर के गोपालनगर निवासी पवन की पत्नी मंजुला, मौरावां नगर मोहल्ला निवासी राजकुमार की पत्नी अंजली, गंगाघाट कोतवाली के सहजनी गांव निवासी अनुपम की पत्नी रूबी की भी मौत हो गई। मंजुला के पति फर्नीचर का काम काम करते हैं। बच्चों में साक्षी और सत्यम हैं। रूबी के पति अनुपम एक चर्म इकाई में श्रमिक हैं। एक बेटी दिशा, मां की मौत से परेशान है। अंजली के दो बच्चों में वंश और शाश्चत का भी रो-रोकर बुराहाल रहा। मां की मौत से बच्चे बेहाल हैं।

मृतक धनीराम केनपीएन इंटर कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मी थे। पहले तो उनकी मौत और बाद में हुए हादसे में परिवार के चार और सदस्यों की मौत जिसने में भी सुनी स्तब्ध रह गया। आंखों से आंसू छलक आए। कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य केके द्विवेदी सहित अन्य स्टॉफ ने श्रृद्धांजलि देते हुए आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से कामना की।
एक ही परिवार के पांच मौतों पर मुख्यमंत्री जताया शोक
मृतक धनीराम की बीमारी उसके बाद पत्नी और तीन बेटियों की हादसे में मौत होने के साथ ही चौथी बेटी के घायल होने की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर शोक जताया है। साथ ही परिवार को दुख सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से कामना की है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *