Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः ताजियादारों/धर्मगुरुओं, सम्भ्रान्त/गणमान्य व्यक्तियों के साथ पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में की गई बैठक, दिए गए आवश्यक दिशा,निर्देश…..डीएम व एसपी ने…..

चंदौली। आगामी मोहर्रम पर्व को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में समस्त अधिकारीगण के साथ जनपद चन्दौली के सभी थाना क्षेत्रों के ताजिया दारों/धर्मगुरुओं, गणमान्य/सम्भ्रांत लोगों के साथ पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में बैठक की गई।

उपस्थित सभी से संवाद कर जुलूस के दौरान आने वाली समस्याओं को सुना गया व उनसे सुझाव भी मांगे गये। मार्ग की साफ, सफाई व बिजली तारों को ठीक कराने आदि के संबंध में संबंधित को त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। लोगों से त्यौहारों को शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए जाने की अपील की गई साथ ही हिदायत दी गई कि जुलूस में शस्त्रों के प्रदर्शन को पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है। डीजे/माइक/लाउडस्पीकर को निर्धारित डेसीबल तक ही बजाने की अनुमति दी गई है।

ताजियादारों से किसी नए मार्ग से ताजिया को न ले जाने व किसी नई परंपरा की शुरुआत न करने हेतु निर्देशित किया गया तथा सरकार द्वारा जारी किये गये गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी से आपस में मिलजुल कर आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ अपना अपना त्योहार मनाने के लिए अपील की गई। असामाजिक व अराजक तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

यदि किसी व्यक्ति के संज्ञान में ऐसा कोई मामला आता है तो तुरंत सम्बंधित थाना पुलिस को अवगत कराएं, जिससे तत्काल आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा सके। सोशल मीडिया पर भी सतर्क दृष्टि रखी जा रही है जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, भ्रामक व अफवाह पोस्ट करेगा उसके विरुद्ध कठोरतम विधिक कार्यवाही की जाएगी। सभी अधिकारी को समस्याओं के अविलंब समाधान व ताजिया मार्ग का निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई कराते हुए त्यौहार को सकुशल शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु निर्देशित किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *