Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

ट्रक में लगी आग, एक किलोमीटर दूर उछलकर गिरे गैस सिलेंडर; एक घंटे तक होता रहा विस्फोट

कर्नलगंज/भंभुआ (गोंडा)। लखनऊ से गैस सिलेंडर लेकर गोंडा जा रही ट्रक में शुक्रवार की सुबह भुलियापुर गांव के पास धमाके के साथ आग लग गई। ट्रक चालक ने भागकर जान बचाई। हादसा इतना भीषण रहा कि एक किलोमीटर तक गैस सिलेंडर उछलकर दगते रहे। सूचना पाकर गोंडा के कर्नलगंज और जरवल रोड थाने की पुलिस पहुंची। सभी को ढाई किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया है।

फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। हाईवे पर तीन घंटे आवागमन बहाल हो सका। हाईवे के दोनों तरफ जाम से लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ा। इस दौरान ट्रक में लदे 359 सिलेंडर क्षतिग्रस्त हो गए।

करीब एक घंटे तक होता रहा विस्फोट

ट्रक लखनऊ के गुडुंबा से सिलेंडर लादकर गोंडा सूर्या गैस एजेंसी आ रहा था। बताया जा रहा है कि सुबह करीब नौ बजे ट्रक के इंजन में आग लग गई। चालक ने भुलियापुर के पास ट्रक को खड़ा कर दिया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस कर्मियों ने आग बुझाने के लिए पेट्रोलपंप से फायर बुझाने का यंत्र लेकर आए, लेकिन आग तेज हो गई। सिलेंडर फटने लगे।

करीब एक घंटे तक सिलेंडर में विस्फोट होता रहा। गोंडा, बहराइच व अयोध्या से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगाई गई। कर्नलगंज व जरवल हाईवे पर वाहनों का आवागमन रोका गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। कर्नलगंज कोतवाल हेमंत गौड़ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। दोपहर 12 बजे हाईवे पर आवागमन बहाल कर दिया गया है।

हाईवे पर लग गया जाम

भुलियापुर के पास सिलेंडर लदे ट्रक में आग लगने से गोंडा-लखनऊ हाईवे पर जाम लग गया। दोनों से तरफ से वाहनों का आवागमन ठप हो गया है। तीन घंटे तक जाम लगा रहा है। पुलिस ने कर्नलगंज के हुजूरपुर मार्ग से रूटडायवर्जन किया है। वाहनों को बहराइच के रास्ते से लखनऊ के लिए रवाना किया। दोपहर 12 बजे हाईवे को खोला गया।

एसडीएम व एएसपी ने लिया जायजा

एसडीएम विशाल कुमार व एएसपी राधे श्याम राय ने मौके पर पहुंच करके जायजा लिया। भारत पेट्रोलियम विभाग के अधिकारी व एजेंसी संचालक को बुलाया गया। घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *