Thursday, May 2, 2024
बिहार

बदमाश’ बन शहर में घूमे SP, पुलिसकर्मी पर तानी पिस्‍तौल; फिर जवाबी कार्रवाई पर उठाया यह कदम…जींस और टी-शर्ट पहन खुलेआम हाथ में पिस्‍तौल लेकर रोड पर निकले एसपी

26
क्या मणिपुर घटना को लेकर सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है

 

बिहार, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

छपरा में एक शख्स सरेआम पिस्तौल लेकर घूमते नजर आया, जिससे पुलिस टीम में हड़कंप मच गया। टीम ने तुरंत उस शख्स को पकड़ने की कवायद शुरू कर दी, लेकिन जब पुलिसकर्मियों को पिस्तौल लेकर घूमते शख्स के बारे में पता चला तो उनके होश उड़ गए।

शहर में पिस्‍तौल लेकर घूमने वाला शख्स कोई और नहीं सारण के एसपी गौरव मंगला थे।  पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला थाना में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों की कार्यशैली को करीब से परखने के लिए नाटकीय अंदाज में पिस्तौल लेकर अपने एक साथी की बाइक पर सवार हो सड़क पर निकले। उन्होंने बाइक से लगभग 40 किमी की दूरी तय की। इस दौरान उन्होंने और उनके एक साथी ने सादे कपड़े जींस पैंट और नीले रंग की टी-शर्ट पहन रखी थी।

पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला  11:55 बजे मशरक थाना पहुंचे और ओडी ड्यूटी पर तैनात एएसआई विपिन कुमार पर पिस्तौल तान दी। बाइक से उतरे ही अचानक पिस्तौल तान देने से ओडी पदाधिकारी एएसआई विपिन कुमार सकते में पड़ गए। इसके बाद एसपी मंगला ने चेहरे से हेलमेट हटाया और पूछा पहचाना सारण एसपी डॉ. गौरव मंगला। सुनते ही एएसआई ने सैल्यूट किया। एसपी महज तीन मिनट रुके और छपरा के लिए प्रस्थान कर गए।

एसपी ने बताया कि गुरुवार को इस अभियान में उन्होंने मुफस्सिल, खैरा एवं मशरक थाना तथा नगरा ओपी व गौरा ओपी का दौरा किया। इस दौरान, पुलिस पदाधिकारी व जवान कहीं चुस्त-दुरुस्त मिले तो कही सुस्त एवं मोबाइल पर वीडियो देखने में मशगूल पाए गए।

एसपी ने बताया कि मशरक थाना में संतरी मुस्तैद नहीं था, जबकि ओडी पदाधिकारी अपनी ड्यूटी पर सतर्क था। वहीं गौरा ओपी में जवान एवं पुलिस पदाधिकारी दोनों मोबाइल पर वीडियो देखने में मशगूल दिखे। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों को फटकार लगाई गई है। इन लोगों से जवाब तलब किया जाएगा। वहीं ड्यूटी पर मुस्तैद पाए गए पदाधिकारी जवानों व पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने इसे अपराध नियंत्रण की दिशा में एक अहम कदम बताया। इसके साथ ही एसपी मंगला ने कहा कि बेहतर पुलिसिंग करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करना और लापरवाह को दंडित करना ड्यूटी का एक हिस्सा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *