Sunday, May 5, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

मौत से पहले आखिरी सेल्फी, खंडहर में छात्रा के ऊपर गिरा गुंबद, हादसा ऐसा कि दहल गया दिल……

आगरा के बाह से सटे पिनाहट के प्राचीन क्योरी गांव के खंडहर में रविवार को सेल्फी लेते समय गिरे गुंबद के मलबे में दबकर हाईस्कूल की छात्रा भावना 15 वर्ष की मौत हो गई। वह परिजन के साथ शिव मंदिर में दर्शन करने के बाद विरासत को देखने के लिए पहुंची थी।

हाईस्कूल की थी छात्रा

क्योरी हार गांव के सुभाष यादव की बेटी भावना पिनाहट के डीपी सिंह इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की छात्रा थी। बड़ी बहन पूजा ससुराल से आई थी। रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे दोनों बहनें परिजन के साथ शिव मंदिर में दर्शन के लिए गई थीं। इसके बाद सभी गांव के करीब स्थित लगभग 300 साल पुराने खंडहर को देखने चले गए। परिजन के मुताबिक खंडहर घूमने के बाद दरवाजे के बीच खड़े होकर सभी ने फोटो खिंचाए।

ले रही थी सेल्फी

फोटो के बाद भावना दरवाजे के साथ सेल्फी ले रही थीए तभी खंडहर का गुंबद भरभराकर गिर गया। मलबे में भावना दब गई। चीख.पुकार पर पहुंचे लोगों ने मलबा हटाया तब तक भावना की मौत हो चुकी थी। छात्रा की मौत से परिवार और गांव में मातम पसर गया। शाम को भावना का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

डकैतों के भय से उजड़ा था प्राचीन क्योरी गांव

प्राचीन क्योरी गांव का प्रवेश द्वार 300 साल पुराना है। ककईया ईंट और चूने से बना है। क्योरी हार गांव के प्रधान अंबेश वर्मा ने बताया कि करीब 50 साल पहले प्राचीन क्योरी गांव उजड़ गया था। दस्यु समस्या के चलते लोग गांव छोड़कर सड़क किनारे निकल आए। हार खेत पर सड़क किनारे घर बनाकर बस गए। वहां पर लोगों के घरों के अवशेष खंडहरों के रूप में मौजूद हैं। हादसे के बाद सुरक्षा का सवाल भी उठ खड़ा हुआ है।

एसडीएम बाह कृष्णनंद तिवारी ने बताया कि पुलिस से हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है। लोगों को खंडहर में आने.जाने से रोकने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए कहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *