Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

भारी बारिश के बीच सीढ़ियां लगा कर कुत्ते की बचाई जान, पुल के नीचे बाढ़ में फंसा था बेजुबान…….

चंडीगढ़। सोशल मीडिया पर एक एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसने सबके दिलों को छू लिया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से भारी बाढ़ आई हुई है और उसी के बीट एक व्यक्ति सीढियों से चढ़ता चला आ रहा है। इससे भी खास बात ये है कि वह व्यक्ति अकेला नहीं आ रहा है। उसके हाथ में एक कुत्ता भी है। जिसकी उसने जान बचाई है।

इंटरनेट पर खूब हो रही वायरल

दरअसल व्यक्ति ने जिस कुत्ते को अपनी गोद में उठाया हुआ है वह कुत्ता खुदा लाहौर पुल के नीचे बाढ़ में फंस गया था चंडीगढ़ पुलिस ने ये विडियो ट्विटर पर साझा किया है। जो ये दर्शाता है कि चंडीगढ़ पुलिस लगातार बचाव अभियान में लागी हुई है। इंटरनेट पर इस व्यक्ति की खूब सराहना की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने दी बधाई

चंडीगढ़ पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस विडियो को अपलोड किया है। उन्होंने उस कुत्ते की जान बचाने के लिए अग्निशमन और पुलिस विभाग को बधाई दी है। उन्होंने लिखा, चंडीगढ़ पुलिस टीम की सहायता से अग्निशमन विभाग की टीम को धन्यवाद, भारी पानी के प्रवाह के कारण खुदा लाहौर पुल के नीचे फंसे एक कुत्ते को बचाया गया।

1 लाख से लोग देख चुके

बता दें कि ये वीडियो 45 का है जिसमें व्यक्ति तेज बहते पानी के बीचों बीच सीढ़ियों के जरिये कुत्ते को गोद में लिए चढ़ता चला आ रहा है। जैसे ही व्यक्ति उपर पहुंचता है, उसके हाथ से कुत्ते को ले लिया जाता हैए जिससे वह आसानी से सीढ़ियों से उतर सके।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा इस वीडियो को 10 जुलाई को पोस्ट किया गया था। वीडियो को अब तक लगभग 1 लाख लोगों ने देखा है। वीडियो पर 1543 कमेंट किये जा चुके हैं। लगभग हर व्यक्ति ने इस साहसिक कार्य की सराहना की और पुलिस का मनोबल बढाया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *