Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः बिजली विभाग का अजीबोगरीब कारनामा, इस गांव के ग्रामीणों को बगैर ट्रांसफार्मर रिसीव कराए ही कंप्लेन को कर दिया गया क्लोज, 15 दिन से उमस भरी गर्मी में अंधेरे में रहने को ग्रामीण मजबूर, अधिकारियों से संपर्क करने पर मोबाइल बता रहा आउट आफ नेटवर्क….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत महादेवपुर कला गांव का 25 केवीए का ट्रांसफार्मर 15 दिन से जला पड़ा हुआ है। जिससे ग्रामीण उमस भरी गर्मी में अंधेरे में रहकर गुजर बसर करने को मजबूर हो गए हैं। गांव के ही दुलारे पुत्र लखन राम द्वारा 7 जुलाई को बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर अपनी शिकायत दर्ज कराई गई। हालांकि शिकायत तो बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर से शिकायतकर्ता की बातें सुनते हुए 25 केवीए ट्रांसफार्मर में ब्रेकडाउन से संबंधित दर्ज कर लिया गया।

लेकिन मामला यह है कि शिकायतकर्ता व ग्रामीणों को बगैर ट्रांसफार्मर बिजली विभाग द्वारा रिसीव कराए ही 9 जुलाई को सुबह 11 बजे तक कंप्लेन को क्लोज कर दिया गया। बगैर ट्रांसफार्मर रिसीव हुए ही कंप्लेन क्लोज होने की सूचना पर ग्रामीणों में खलबली मच गई। मामले की जानकारी ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग के अधिकारियों से लेने का प्रयास किया गया लेकिन मोबाइल नेटवर्क क्षेत्र के बाहर रही। कंप्लेन को क्लोज बिजली विभाग के कर्मचारी अखिलेश कुमार गुप्ता द्वारा 9 जुलाई को सुबह 11 बजे ही कर दिया गया। लेकिन ग्रामीणों को ट्रांसफार्मर अभी तक रिसीव नहीं कराया गया। इसकी सूचना शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर सहित पते पर देने की सुधि भी विभाग द्वारा नहीं ली गई। शिकायतकर्ता का कंप्लेंट नंबर पीयू07072301504 है।

बतादें कि बिजली विभाग द्वारा महादेवपुर कला के ग्रामीणों को बगैर ट्रांसफार्मर रिसीव कराए ही ग्रामीणों द्वारा किए गए कंप्लेन को क्लोज कर दिया गया। ट्रांसफार्मर बगैर रिसीव के ही कंप्लेन को क्लोज होते ही ग्रामीणों में हड़कंप की स्थिति मच गई। ग्रामीणों का कहना रहा कि बिजली विभाग घालमेल रवैया अपनाते हुए ट्रांसफार्मर समय से ग्रामीणों को उपलब्ध नहीं कराना चाह रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लगा 25 केवीए का ट्रांसफार्मर 15 दिन से जला पड़ा हुआ है। जिसकी शिकायत स्थानीय पावर हाउस पर की गई। लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। वही गांव के ही दुलारे पुत्र लखन राम द्वारा बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर कंप्लेन किया गया। जिसपर शिकायतकर्ता के कंप्लेन को दर्ज करते हुए चकिया पावर हाउस को फॉरवर्ड कर दिया गया। लेकिन चकिया पावर हाउस ग्रामीणों को 25 केवीए का ट्रांसफार्मर बगैर उपलब्ध कराए ही शिकायतकर्ता की कंप्लेन को क्लोज कर दिया। इससे ग्रामीणों में काफी नाराजगी बनी हुई है।

ग्रामीण 15 दिन से लगातार उमस भरी गर्मी में रहकर अंधेरे में जीवन यापन करते-करते पूरी तरह अाजीज हो चुके हैं। शिकायतकर्ता के कंप्लेन को बिजली विभाग के कर्मचारी अखिलेश कुमार गुप्ता द्वारा क्लोज किया गया है। शिकायतकर्ता के कंप्लेन में दर्ज की गई मोबाइल नंबर सहित पते पर भी बगैर सूचना दिए ही बिजली विभाग मनमाना रवैया अपनाते हुए कंप्लेन को क्लोज कर दिया।

शिकायतकर्ता ने बताया कि 7 जुलाई को बिजली विभाग के कंप्लेन नंबर 1912 पर कंप्लेन दर्ज कराई गई। जो 9 जुलाई 11 बजे कंप्लेन को बगैर किसी सूचना के ही क्लोज कर दिया गया। सूचना तो दूर ट्रांसफार्मर भी उपलब्ध ग्रामीणों को नहीं कराया गया। शिकायतकर्ता का कंप्लेन नंबर पीयू07072301504 है। ग्रामीणों का कहना रहा कि समय रहते ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया तो हम ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पर जाकर बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *