Saturday, April 27, 2024
नई दिल्ली

निर्माणाधीन मेट्रो पिलर गिरा, दो की मौत, कांग्रेस बोली 40 प्रतिशत कमीशन सरकार का नतीजा…..

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के आउटर रिंग रोड में निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर गिरने एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक घटना सुबह करीब 11 बजे की है। जब पिलर निर्माण के लिए लगाया गया टीएमटी सरिया उनके स्कूटर पर गिर गया। खंभे की ऊंचाई 40 फीट से ज्यादा और वजन कई टन बताया जा रहा है। आसपास के लोगों ने मृतकों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जाएगी। इस घटना के कारण मार्ग पर कुछ देर के लिए जाम लग गया।

पीड़ित परिवार को 20 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा

बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ;बीएमआरसीएल के एमडी अंजुम परवेज ने कहा कि पिलर गिरने से महिला और उसका बच्चा बुरी तरह घायल हो गए। बाद में उनकी मौत हो गई। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि हम निर्माण में उच्चतम गुणवत्ता मानकों का पालन करते हैं। मामले की विस्तृत जांच की जाएगी। हम देखेंगे कि यह तकनीकी खामी थी या मानवीय। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए कदम उठाए जाएंगे।

कर्नाटक कांग्रेस ने साधा निशाना

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि बेंगलुरु में मेट्रो का पिलर ढह गया। यह 40 कमीशन सरकार का नतीजा है। विकास कार्यों में कोई गुणवत्ता नहीं है। लोगों का इस सरकार पर से भरोसा उठते जा रहा है। हर जगह भ्रष्टाचार है।

मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग

वहीं कांग्रेस विधायक सौम्या रेड्डी ने मेट्रो का निर्माणाधीन पिलर गिरने से महिला और बच्चे की मौत होने पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि अब तक गड्ढों की चपेट में आकर लोगों की मौत होती थी। लेकिन अब पिलर टूट रहे हैं। यह भाजपा सरकार की लापरवाही और भ्रष्टाचार का स्पष्ट मामला है। कांग्रेस विधायक ने मांग की कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। यह कार्य में कमी का स्पष्ट मामला है और लोग इसके शिकार हुए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *