Thursday, May 2, 2024
बिहार

जहरीली शराब से एक की मौत, प्रशासन में हड़कंप, इस माह में 41 लोगों की गई थी जान…..

मोतिहारी, पूर्वी चंपारण। पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि थानाक्षेत्र के धवही गांव में जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद प्रशासनिक महकमे की बेचैनी बढ़ी है। मामले की जांच की जा रही है। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। विसरा सुरक्षित कर जांच कराई जाएगी, ताकि मौत के कारण स्पष्ट हो सके।

स्वजन के मुताबिक हरसिद्धि थाना क्षेत्र के धवही के उमेश पटेल 35 वर्ष ने शुक्रवार की सुबह शराब पी थी। शराब पीने के बाद से उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। पहले आंखों से कम दिखने लगा और बाद में उल्टी होने लगी। पूरी रात उल्टी हुई।

देर रात होने के कारण उसे वक्त पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। पत्नी व अन्य स्वजन शनिवार की सुबह उसे लेकर मोतिहारी सदर अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उमेश ने दम तोड़ दिया।

घोघराही से लाकर दी गई थी शराब

सदर अस्पताल में उमेश की पत्नी पूनम देवी ने बताया कि घोघराही से किसी ने शुक्रवार की सुबह शराब लाकर घोड़ाघाट पुल पर दिया था। वहीं पर पति ने शराब पी। पीने के बाद घर लौटे तो उनकी तबीयत खराब होने लगी। उल्टी शुरू हो गई। शाम के समय आंख से रोशनी जाने लगी। मोबाइल का बटन भी नहीं दिख रहा था। इसके बाद बेचैनी और ज्यादा बढ़ गई।

शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया। रोशनी जाने की शिकायत होने पर तत्काल स्थानीय स्तर पर दवा दी गई। घर में अकेली महिला होने के कारण रात में अस्पताल नहीं लाया जा सका। शनिवार सुबह महिला पति को लेकर अस्पताल पहुंची। यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

अप्रैल में जहरीली शराब से गई थी 41 लोगों की जान

बता दें कि जहरीली शराब पीने से अप्रैल महीने में 41 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में जिले के तुरकौलिया, पहाड़पुर, हरसिद्धि, सुगौली व तुरकौलिया थाना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इन मामलों में मृत लोगों की पोस्टमार्टम व चिकित्सक की रिपोर्ट के अलावा एफएसएल से प्राप्त विसरा रिपोर्ट के आधार पर यह माना गया है कि इस कांड में मरे लोगों की जान जहरीली शराब के सेवन से गई।

मोतिहारी पूर्वी चंपारण के प्रभारी जिलाधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट होंगे। मेडिकल टीम को गांव में भेजा गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *