Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

स्नातक की सीटें हुई फुल, छात्रों को सीट बढने का इंतजार, महाविद्यालय ने भेजा विश्वविद्यालय को पत्र…..

चकिया, चंदौली। इंटर पास करके बीए (स्नातक) में प्रवेश लेने के लिए छात्रों ने नगर स्थित राजकीय महाविद्यालय में फार्म भरा था। कुल 700 छात्रों ने फार्म भरा था। मेरिट लिस्ट के बाद एडमिशन प्रक्रिया जारी कर दिया गया था। कुल 406 छात्रों ने 8 विषयों में प्रवेश लिया। जिसके बाद महाविद्यालय की सीटें फूल हो गई। छात्रों को अब सीट बढ़ने का इंतजार है।

बतादें कि महाविद्यालय में स्नातक में हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृृत, शारीरिक शिक्षा, समाजशास्त्र, राजनीत शास्त्र, अर्थ शास्त्र, इतिहास विषयों में प्रवेश लेने के लिए 10 मई से 22 जून तक फार्म गया था। कुल 700 छात्रों ने फार्म भरा था। 24 जून को महाविद्यालय प्रशासन ने मेरिट लिस्ट बीए प्रथम वर्ष के लिए जारी किया। 26 जून से महाविद्यालय छात्रों का एडमिशन शुरु किया। 30 जून तक महाविद्यालय की सीटें फुल हो गई। 1 जुलाई को 33 प्रतिशत सीट बृद्धि के लिए महाविद्यालय ने विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र भेजा।

एडमिशन प्रक्रिया के दौरान कुल 406 छात्रों ने प्रवेश लिया। जिसके बाद महाविद्यालय की सीटें फुल हो गई। वहीं छात्रों ने महाविद्यालय की प्राचार्या डा. संगीता सिन्हा से प्रवेश की मांग किया तो प्राचार्या ने 1 तुलाई को विश्वविद्यालय प्रशासन को सीट बढ़ाने के लिए पत्र भेजा। जैसे ही सीट बढ़ती है वैसे मेरिट लिस्ट के अनुसार छात्रों का प्रवेश किया जायेगा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *