Saturday, May 18, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

महाविद्यालय को पांच वर्ष बाद मिला अंग्रेजी विषय में अस्टिेंट प्रोफेसर…. छात्रों में खुशी की लहर…..,2017 से चल रहा था रिक्त….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय सावित्री बाई फूले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीते पांच वर्ष यानि 2017 से अंग्रेजी विषय में कोई भी असिस्टेंट प्रोफेसर के न होने से सीट रिक्त चल रहा था। वर्षो से छात्र अंग्रेजी विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर के आने का इंतजार कर रहे थे। आयोग से चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर डा. अंकिता साती ने महाविद्यालय को बीते पांच जून को ज्वाइन किया। पांच वर्षो के बाद छात्रों के चेहरे खिले। अब उन्हें प्रतिदिन स्नातक अंग्रेजी में क्लास करके शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिलेगा। जहां छात्र अपने से शिक्षा ग्रहण करके परीक्षाएं देते थे।

बतादें कि मीडिया के माध्यम से भी समय-समय पर अंग्रेजी विषय में शिक्षक के न होने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होती थी। महाविद्यालय द्वारा भी पत्र भेजा गया था। 2017 में अंग्रेजी विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर अर्चना सिंह का स्थानांतरण मेरठ होने के बाद से पद रिक्त चल रहा था।

डा. अंकिता इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय से डी.फिल, एमए की शिक्षा ग्रहण की है। वे मूल रुप से रहने वाली लखनऊ की हैं। उन्होंने बीते पांच जून को महाविद्यालय में ज्वाइन किया। अब अंग्रेजी विषय के छात्रों की प्रतिदिन क्लास रुश हो गई है। जिससे उनका छात्रों का चेहरा खिल उठा। महाविद्यालय की प्राचार्या डा. संगीता सिन्हा ने बताया कि अंग्रेजी विषय में डा. अंकिता महाविद्यालय में ज्वाइन करके छात्रों को पढ़ा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *