Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बकरीद मनाने पत‍ि के साथ ससुराल आई मह‍िला की अचानक मौत, मातम में बदली खुशि‍यां……

फफूंद, औरैया। बकरीद की खुशियां गांव दखलीपुर के एक परिवार में मातम में बदल गईं। बुधवार को जयपुर से पति के साथ लौटी महिला का शव गुरुवार की तड़के फंदे से लटका मिला। स्वजन को इस बात का पता लगने पर चीख पुकार मच गई। जानकारी पर पहुंचे मायके पक्ष से पिता ने आरोप लगाया कि दहेज के खातिर ससुरालीजन ने उसकी बेटी को मार डाला। कई दिनों से एक लाख रुपये और सोने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू की है। फोरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य एकत्र किए गए।

2019 में हुआ था मह‍िला का न‍िकाह

जनपद कानपुर देहात के राजपुर क्षेत्र गांव रमऊ निवासी सलीम ने अपनी 22 वर्षीय पुत्री निशा का निकाह यथा संभव दान दहेज देकर फफूंद क्षेत्र के गांव दखलीपुर निवासी शमसुद्दीन के बड़े पुत्र आमिर के साथ 12 नवंबर 2019 किया था। आमिर जयपुर में प्राइवेट नौकरी करता है। स्वजन के मुताबिक, लगभग एक माह पूर्व आमिर घर आया और वापसी में अपनी पत्नी व बच्ची को साथ ले गया। बकरीद मनाने के लिए बुधवार की सुबह गांव आया।

फंदे से लटका म‍िला मह‍िला का शव

इसके बाद चादर चढ़ाने के लिए मकंदपुर दरगाह पर पत्नी को लेकर चला गया। रात को दंपती वापस आए। इसके बाद गुरुवार की तड़के फंदे से निशा का शव लटका पाया। दो वर्षीय मासूम के रोने पर आमिर की आंख खुली तो उसने पत्नी का शव फंदे से लटका पाया। शोर शराबा होने पर आस पड़ोस से लोग आ गए। यूपी.112 पर सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक जीवाराम व सीओ भरत पासवान सहित अपर पुलिस अधीक्षक दिगंबर कुशवाहा पहुंचे। घर पर मिले मायके व ससुराल पक्ष से पूछताछ की। दिगंबर कुशवाहा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के पीछे का कारण ज्यादा स्पष्ट हो सकेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *