Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: डोर टू डोर हुए,, थर्ड जेंडर मतदाताओं को मतदान के लिए किया जागरूक

प्रदेश में है कुल 8853 पंजीकृत थर्ड जेंडर मतदाता।*

 

*चन्दौली*। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में समाज के हर तबके का मतदाता बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी कर मतदान करे, इसके लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत हर वर्ग को जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को सकलडीहा विधान सभा के चहनियां बाजार में जिले के ब्रांड अम्बेसडर स्वीप राकेश यादव रौशन ने थर्ड जेंडर मतदाताओं से मिलकर उन्हें आगामी 07 मार्च को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए जागरूक किया।

इस अवसर पर थर्ड जेंडर मतदाता गुड़िया ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने हम लोगों को मतदान करने का अधिकार देकर एक नेक काम किया है। गुड़िया ने आगे कहा कि हम लोग खुद मतदान करेंगी और दूसरों को भी मतदान करवाएंगी। 07 मार्च का दिन हम लोगों के लिए उत्सव के समान होगा।

ब्रांड अम्बेसडर स्वीप राकेश रौशन ने बताया कि हम लोग समाज के अंतिम व्यक्ति तक को मतदान के लिए प्रेरित करें, जो अभी तक मतदान के प्रति निष्क्रिय रहे हैं। इसी के तहत दिव्यांगों, महिलाओं, 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों, कोविड पॉजिटिव व्यक्तियों और थर्ड जेंडर मतदाताओं से व्यक्तिगत रूप से डोर टू डोर मिलकर उन्हें मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चंदौली सहित पूरे प्रदेश में 8853 थर्ड जेंडर मतदाता पंजीकृत हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *