Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

ट्रेन.बस में खूबसूरत युवती देख बढ़ जाती है द‍िल की धड़कने तो थाम कर बैठें, खतरे में पड़ सकती है ज‍िंंदगी…..

कानपुर। दिल्ली से बिहार जा रहे दरभंगा के राजेश कुमार बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से स्लीपर श्रेणी के कोच में युवती ने दोस्ती की। कुछ देर बाद दोनों बातें करने लगे। इसी बीच युवती से स्वयं को परिचित बताने वाला युवक आया और उसे कोल्डड्रिंक पीने के लिए दी। इसके बाद कुछ याद नहीं रहा। जब होश आया तो लगभग पांच हजार नकदी व सामान गायब मिला।

इसी तरह चंडीगढ़ से लौट रहे बांदा के कालिंजर निवासी मुन्ना को ऊंचाहार एक्सप्रेस में जहरखुरान ने शिकार बना लिया। उन्हें सेंट्रल स्टेशन पर उतारकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों मामले जून के हैं। दिल्ली.हावड़ा, कानपुर से लखनऊ व मुंबईए अनवरगंज से कासगंज रूट पर इन दिनों ट्रेनों में जहरखुरान गिरोह सक्रिय हो गए हैं। इनसे ट्रेनों के कोच अटेंडेंट भी मिले हैं। बीते महीने में ही चार घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जबकि कई लोग सामान कम होने के कारण शिकायत भी नहीं करते हैं।

ऊंचाहार एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में इनकी सक्रियता सबसे अधिक है। इसी तरह उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में भी यात्रा करते समय जहरखुरान गिरोह के सदस्यों से सतर्क रहने के लिए अभियान शुरू किया गया है। अक्सर बसों, बस अड्डों व रास्ते में घटनाएं होती रहती हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *