Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बिजनेस शुरु करने में नहीं होगी परेशानी, सरकार लोगों को दे रही 10 लाख रुपये का लोन, फटाफट ऐसे करें आवेदन…..

कभी.कभी पैसों की अचानक से जरुरत आन पड़ती है और ऐसे में लोग पैसे ब्याज पर किसी से लेते हैं या फिर किसी रिश्तेदार से पैसे मांगते हैं। इसके बावजूद भी अगर पैसा नहीं मिलता है तो लोन लेने का प्रयास करते हैं। लेकिन लोन आसानी से नहीं मिल पाता है। ऐसे में हम आपको सरकारी स्कीम के बारे में बात कर रहे हैं। जिससे आप आसानी से 10 लाख रुपये तक का लोन ले सकेंगे।

दअसल हम जिस स्कीम के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम पीएम मुद्रा लोन है। इस स्कीम के तहत आपको बिना किसी गारंटी के 10 लाख रुपये तक का लोन दिया जाता है। जानकारी के लिए इस लोन की तीन कैटेगरी में बांटा गया है। इसकी सबसे बड़ी खास बात ये है कि इसे आप घर से ही आवेदन कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें पीएम मुद्रा लोन स्कीम तो सरकार के द्वारा तीन कैटेगरी में बांटा गया है। जिसमें शिशु किशोर और तरूण कैटेगरी के अनुसार लोन उपलब्ध किया जाता है। अगर इस लोन को आप लेना चाहते हैं तो कुछ जरुरी दस्तावेजों के साथ में आवेदन कर सकते हैं।

अगर पीएम मुद्रा लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कुछ जरुरी दस्तावेज होने चाहिए। इसमें आवेदन फॉर्म, पासोपोर्ट साइज फोटो, पहचान पत्र, एड्रेस प्रूफ, केवाईसी दस्तावेज, कार्यालय प्रमाण पत्र, लाइसेंस, बिजनेस से जुडी सारी डिटेल आदि की जरुरत होती है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *