Monday, May 13, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः जलवायु मित्र अवार्ड से सम्मानित गांव के प्रधान व सचिव 12 को लाखनऊ में आयोजित कार्यशाला में लेंगे भाग…..प्रदेश के 39 जिलों के एक-एक प्रधान व सचिव करेंगे प्रतिभाग…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। 12 जनवरी को जलवायु परिर्वतन एवं अनुकूलन संबंधित क्लाईमेट स्मार्ट ग्राम पंचायत कार्योजना के अनुरुप लखनऊ में 12 जनवरी को आयोजित एक दिवसीय गोष्ठी में 39 जिलों के एक-एक प्रधान व सचिव भाग लेंगे। इसके लिए जनपद के जिला पंचायत राज अधिकारी ने चकिया ब्लाक से चयनित मवैया गांव के ग्राम प्रधान व सचिव को पत्र लिखकर कार्यशाला में भाग लेने के लिए पत्र जारी किया।

उक्त कार्याशाला होटल हिल्टन गार्डेन इन विभूतिनगर खंड गोमती नगर लखनऊ में आयोजित किया गया है। बतादें कि 6 जून 2022 को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिर्वतन द्वारा विकास खंड के मवैया गांव को जलवायु मित्र ग्राम पंचायत अवार्ड से प्रधान संजय कुमार को सम्मामिन किया था। इसी के तहत यह कार्यशाला 12 जनवरी 2023 को आयोजित किया गया है। बतादें कि यह ग्राम पंचायत स्वच्छता की अलख जगाते हुए अपने गांव को खुले में शौच मुक्त घोषित कराया था। पूर्व में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों पूर्व प्रधान किरन जायसवाल सम्मानित हो चुकी हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *