Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

गुमराह करने पर कैबिनेट मंत्री स्मृति ने खोली ग्राम प्रधान की पोल, बोलीं. खाते में 10 लाख रुपये……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

खाते में धन होने के बावजूद अतिरिक्त बजट की मांग करने वाले ग्राम प्रधान की केंद्रीय मंत्री ने सबके सामने क्लास लगा दी। वहीं मौके पर ही ग्राम प्रधान के खाते का जब सांसद ने ब्यौरा दिया तो लोग दंग रह गए। सांसद ने कहा कि पहले खाते में पड़े पैसे को विकास कार्यो में खर्च कीजिये। इसके बाद बजट की मांग कीजिए। दो हफ्ते के अंदर तीसरी बार सोमवार को सांसद स्मृति ईरानी राजापुर चकबीबी गांव पहुंची।

ग्राम प्रधान श्यामलाल ने सांसद से बारात घर के लिए अतिरिक्त बजट की मांग की। सांसद ने कहा कि खाते का पैसा खर्च कीजिये। इस पर प्रधान ने आनाकानी शुरू कर दी। सांसद ने मौके पर ही ग्रामप्रधान के खाते का डिटेल निकालकर सबके सामने रख दिया। खाते में लगभग दस लाख रुपये मौजूद मिले। सांसद बोली पहले इसे विकास कार्यो में खर्चकर जनता का भला कीजिये। गांव निवासी वृद्धा शीला अपनी ढाई साल की नातिन आरोही मौर्या पुत्री दिलीप मौर्या को लेकर सांसद के पास पहुँची। उन्होंने कहा कि उसकी नातिन की आंख की रोशनी खराब है। बेहतर इलाज की आवश्यकता है। सांसद ने बच्ची को दुलारा और बेहतर इलाज का आश्वासन दिया है।

लालापुर ग्राम प्रधान अजय विश्वकर्मा ने सांसद से शिकायत करते हुए बताया कि ग्रामसभा की जमीन पर अराजक तत्वों ने अवैध अतिक्रमण कर लिया है। उस पर बारातघर बनना हैए लेकिन दबंग लोग कब्जा नही हटा रहे। सांसद ने एसडीएम से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए है। सलोन कस्बे पहुंची सांसद स्मृति ईरानी से सभासद असफाक ने शिकायत दर्ज कराई कि सलोन नगर में नाले का निर्माण मानक विहीन कराया जा रहा है। नाला निर्माण में जमकर अनिमियतता बरती गई है।

मामले की जांच एसडीएम को सांसद ने सौंपी है। पचखरा सलोन निवासी रामफेर, सविता, माधुरी, अनुज श्यामू ने दबंगो द्वारा घर आने जाने का रस्ता बंद किये जाने की शिकायत सांसद से की है। औना नीस निवासी प्रेमा देवी ने बताया कि उसकी बेटी कंचन को उसके ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया है। महिला ने सांसद से न्याय की गुहार लगाई है। इसी तरह ममुनी गांव के लोगों ने समसपुर पक्षी विहार के सुंदरीकरण की मांग की है।

ग्रामीणों ने वृद्धावस्था पेंशन, आवास, सड़क बिजली शुद्ध पेयजल दिलाये जाने की मांग की है। वह चकनेकनामपुर, मटका, सूची, बगहा, नायन, बाराडीह में भी लोगो की जन शिकायते सांसद ने सुनी हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *