Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बहनों की हत्या, कातिल ने कहानियां गढ़कर पुलिस को भटकाया, बोला. प्रेमिका की भाभी से होने लगी थी बात, इसलिए…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फतेहपुर में प्रयागराज.कानपुर हाईवे पर कटोघन पेट्रोल टंकी के पास रिश्ते में बहनों की नृशंस हत्या का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया। कौशांबी निवासी हत्यारोपी को गिरफ्तार किया गया है। प्रेमी युगल के एक दूसरे के चरित्र पर शक करने लगे थे। युवती प्रेमी पर शादी का दबाव बना रही थी। इसी कहासुनी के दौरान पहले प्रेमी ने युवती की हत्या कर दी।

बीच.बचाव में आई प्रेमिका की रिश्ते में बहन को मारकर भाग निकला था। पुलिस टीमों नें कौशांबी जिल के कड़ाधाम थाना क्षेत्र के इमामअली का चक मजरे अलीपुर जीता निवासी दिवांशू उर्फ दीशू 23 वर्ष को गिरफ्तार किया है।

पुलिस हिरासत में आने के बाद दिवांशू ने पुलिस को कई तरह के बयान दिए और कहानियां बताई। पुलिस को खासा परेशान होना पड़ा। पकड़े जाने के बाद हत्या की बात कबूल कर ली। उसने बोला कि घटना में शामिल जरूर है लेकिन हत्या में उसके साथ चार साथी शामिल हैं। एक सफेद रंग की बोलेरो का प्रयोग किया है।

सख्ती से पूछताछ में वह अपने साथियों का नाम नहीं बता सका। दूसरी कहानी उसने बताई कि हत्या में 26 वर्षीय युवती का बड़ा भाई शामिल था। यह सुनकर पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने भाई के फोन की लोकेशन निकाली और आयोजन स्थल पर पहुंचकर पूछताछ की। पता चला कि युवती का भाई पूरी रात आयोजन स्थल पर ही मौजूद था, जिससे दिवांशू की यह कहानी गलत साबित हो गई।

तीसरी कहानी बताई कि हत्या में युवती की भाभी का हाथ है। दिवांशू ने बताया कि उसकी कुछ दिनों से युवती की भाभी से बातचीत होने लगी थी। भाभी ने ही युवती को रास्ते से हटाने के लिए उसे उकसाया था। प्रमाण के तौर पर उसने अपने फोन से भाभी के फोन पर किए वीडियो कॉल भी दिखाए।

पुलिस ने भाभी को भी पूछताछ के लिए बुलाया। उसके बाद थाने के अंदर ही भाभी और दिवांशू के बीच झड़प हुई। जांच में यह कहानी भी गलत निकली। परिवार को भी पुलिस की जांच के दायरे गुजरना पड़ा। भाई और भाभी को पूछताछ के लिए कोतवाली में बैठाया।

भाई के कपड़े उतराकर फील्ड यूनिट को जांच के लिए भेजा। भाभी से भी सघन पूछताछ का दौर चला। हत्यारोपी बोला कि उसे किशोरी की हत्या का पछतावा है। किशोरी की हत्या हालातों के चलते हुई है। हत्यारोपी बीए फाइनल का छात्र है।

किशोरी का शव पहुंचा गांव तो नम हुई आंखें

दोहरे हत्याकांड में बेकसूर किशोरी की मौत से सभी के होश उड़े दिखे। पोस्टमार्टम के बाद शनिवार को किशोरी का शव गांव पहुंचा। वहां भीड़ लग गई। महिलाएं फूट.फूटकर रोई तो वहां मौजूद गांव के लोगों की आंख नम हो गईं। पुलिस मौजूदगी के बीच शव को एम्बुलेंस से गंगा घाट ले जाया गया। वहां अंतिम संस्कार हुआ। सुल्तानपुर घोष की युवती का शव पहले गांव पहुंचा।

पुलिस मौजूदगी में परिजन उसे गंगा घाट किनारे ले गए और उसका अंतिम संस्कार कर दिया। हत्याकांड को लेकर गांव की गलियों में सन्नाटा पसरा रहा। शव आने के बाद भीड़ जुट गई। यहां सीओ खागा डीसी मिश्र, एसओ थरियांव, इंस्पेक्टर किशनपुर, पीएसी समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहा और पुलिस व्यवस्था के बीच ही तुरंत शव को गांव से अंतिम संस्कार के लिए गंगा घाट ले जाया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *