यहां छात्रों व कर्मियों के बीच जमकर मारपीट, घंटों मचाया उत्‍पात…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण से बड़ी जंग के लिए देश के साथ उत्‍तर प्रदेश भी बड़े स्‍तर पर कोविड वैक्सीनेशन जारी है। शुक्रवार को कोरोना वॉरियर्स यानी स्वास्थ्य कर्मियों को वरीयता पर पहली डोज दी जा रही थी। वहीं, दूसरी तरफ लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में जमकर बवाल हो गया। पर्चा बनवाने पहुंचे एमबीबीएस छात्र की कर्मियों से कहासुनी हो गई। ऐसे में दर्जनभर से अधिक छात्र आ धमके। इस दौरान मारपीट के साथ.साथ पर्चा काउंटर पर तोड़फोड़ की गई।

हॉस्पिटल ब्लॉक में पर्चे के लिए लाइन लगी थी। ऐसे में एक छात्र बिना लाइन के आगे पहुंच गया। कर्मी से स्टाफ का होने का हवाला दिया। वहीं, छात्र एप्रेन में न होने पर कर्मी ने आइकार्ड दिखाने को बोल दिया। यह एमबीबीएस छात्र को नागवार गुजरा। वह काउंटर से सीधे हॉस्टल पहुंचा। कुछ ही देर में साथियों संग काउंटर पर आ धमका। दोपहर 12 बजे के करीब काउंटर पर जुटे छात्रों व कर्मियों में नोकझोंक हुई। देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। पर्चाकाउंटर का दरवाजा तोड़ डाला। चारों तरफ अफरा.तफरी मच गई। लाइन में लगे मरीज भाग खड़े हुए। ऐसे में कई मरीजों का पर्चा नहीं बन सका।

150 से ज्यादा मरीज बिना इलाज लौटे, मुख्य पर्चा काउंटर पर पुरुष.महिला मरीजों की लाइन लगी थीं। वहीं मारपीट.तोड़फोड़, हंगामा देख मरीज घबरा गए। मरीजों में अफरा.तफरी मच गई। सभी ओपीडी के बाहर आ गए। इस दौरान मुख्य पर्चा काउंटर बंद रहा। करीब 150 मरीज बगैर इलाज के ही लौट गए। कारण, स्क्रीनिंग काउंटर के पास बने दूसरे काउंटर पर लंबी लाइनें थीं। ऐसे में मुख्य काउंटर बंद होने पर कुछ मरीज स्क्रीनिंग काउंटर के पास पर्चा बनवाने पहुंचे। यहां भीड़ देख लौट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!