Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशगाजीपुर

यहां सीएम ने बाढ़ राहत केंद्र का किया दौरा, दी सहायता…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की सुबह वाराणसी से गाजीपुर पहुंचे। इस दौरान गहमर इंटर कालेज में बाढ़ के मद्देनजर राहत और बचाव कार्य के हालात का जायजा लिया। गहमर इंटर कालेज में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात के दौरान ही बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी मुख्‍यमंत्री ने वितरित की।

इस दौरान सीएम ने सभा में बाढ़ पीड़‍ितों के हित के लिए किए जा रहे सरकार के प्रयासों से अवगत कराते हुए तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी। बाढ़ पीड़‍ितों को भरोसा दिलाया कि सरकार के सभी प्रयास बाढ़ पीड़ि‍तों के लिए पूरे मनोयोग से किए जा रहे हैं।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण के दौरान उन्‍होंने प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद अधिकारियों से बाढ़ के दायरे को लेकर मंथन किया और लोगों को समय से राहत और उनके आवास के साथ ही भोजन के इंतजाम ससमय करने की अपेक्षा जताई। इस पर अधिकारियों ने उनको पूरा भरोसा दिया। इसके बाद गहमर इंटर कॉलेजए गाजीपुर में बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री का वितरण किया और जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर बाढ़ से निपटने की तैयारियों पर मंथन किया। वहीं प्रशासन की जरूरतों पर भी सीएम ने हर प्रकार की सहायता का भरोसा जताया।

इस दौरान मुख्यमंत्री की डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने आगवानी की। वहीं इससे पहले मुख्‍यमंंत्री वाराणसी से गाजीपुर पहुंचे और रास्‍ते में बाढ़ की विभीषिका से भी वह अवगत होते रहे। कोरोना संक्रमण काल के बीच बाढ़ आने से सीएम प्रदेश में राहत और बचाव के साथ ही बाढ़ राहत सामग्री और बसेरों पर विशेष निगरानी रख रहे हैं। इससे पूर्व गुरुवार की रात उन्‍होंने वाराणसी में भी केंद्रों का दौरा कर लोगों से बातचीत की थी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *