Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: घटना पर CM योगी ने जताया गहरा दुख, 3 श्रमिकों की हुई मौत……डीएम ने बताया

सीएम योगी घटना पर जताया गहरा दुख, वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य संचालित करने का दिया निर्देश

 

नीव की ईट निकालने के दौरान हुआ हादसा, तीन श्रमिकों की हुई दर्दनाक मौत

घटना से क्षेत्र में फैली सनसनी
घटना स्थल पर पहुंचे डीएम व एसपी

चंदौली। बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में शनिवार की दोपहर एक बड़ा हादसा हुआ। जिसमें संदीप यादव के घर पर नीव की ईंट निकालने के दौरान अचानक बगल की दीवार गिरने से कई मजदूर दब गये। आनन फानन में ग्रामीणों व पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर दबे मजदूरों को निकालने में जुट गये। वहीं सूचना पाकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ एसडीएम, सीओ सहित भारी पुलिस बल पहुंच गई। रेस्क्यू करके श्रमिकों को बाहर निकाला गया। जिसमें तीन मजदूरों की मौत हो गई। मौत की खबर लगते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए आवश्यक कार्यवाई में जुट गई।
मिली जानकारी के अनुसार बलुआ थाना क्षेत्र में प्रभुपुर गांव में संदीप यादव के घर पर नीव की ईंट मजदूर निकाल रहे थे तभी अचानक बगल की दीवार गिर गई। जिसमें मजदूर दब गये। देखते ही चिखपुकार शुरु हो गई। पुलिस को सूचना देते हुए श्रमिकों को बचाने के लिए ग्रामीण ईट हटाने लगे। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से दबे हुए मजदूरों को बाहर निकाला। जिसमें राजेश कुमार पुत्र दशरथ 27 वर्ष, संदीप राम पुत्र धरभरन 26 वर्ष, चंद्रभूषण पुत्र फेकू 40 वर्ष की मौत हो गई।
इधर सूचना मिलते ही समाधान दिवस चकिया में मौजूद जिलाधिकारी ईशा दुहन ने तत्काल मौके रवाना हो गई। घटना स्थल पर पहुंचकर घटना के बाबत जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वहीं एसपी अंकुर अग्रवाल, सीएमओ वाईके राय, एसडीएम, सीओ राजेश राय सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई। वहीं आस पास के जर्जर मकानों से लोगों को बहर निकलवाया गया।

 

*चंदौली/दिनांक आज दिनांक 01/10 2022 को ग्राम प्रभुपुर, चहनिया तहसील सकलडीहा में संदीप यादव पुत्र स्व: मेघनाथ यादव की दीवार से ईट निकालने के क्रम में चंद्रभान दुबे पुत्र स्व: ललन दुबे की बगल कि दीवार गिरने से 3 मजदूरों की मृत्यु हो गई जिनका विवरण निम्नवत है
*राजेश कुमार पुत्र दशरथ उम्र 27 वर्ष*
*संदीप राम पुत्र घरभरन उम्र 27वर्ष*
*चंद्रभूषण पुत्र फेकू उम्र 40 वर्ष*
*सभी निवासी ग्राम अमिलाई*।
उक्त घटनास्थल पर जिलाधिकारी  ईशा दुहन व पुलिस अधीक्षक श्री अंकुर अग्रवाल ने मौके पर जाकर पूरी घटना की जानकारी ली। और कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत 5-5 लाख रू0 का लाभ, पारिवारिक लाभ योजना, निराश्रित पेंशन योजना सहित अन्य योजनाओं से जल्द से जल्द लाभान्वित कराने के लिए पीड़ित परिजनों को आश्वासन दी। डेड बॉडी को पीएम के लिए मर्चरी हाउस भेज दिया गया। इस दौरान उप जिलाधिकारी सकलडीहा, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, थाना बलुवा प्रभारी सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारीगण घटनास्थल पर उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *