Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली : DM से मिले सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज…….….पम्प कैनालों को चालू किए जाने की मांग की, लेकिन दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि सूबे में

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू गुरुवार को सिंचाई संबंधित समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे से मिले। इस दौरान सैयदराजा विधानसभा अंतर्गत आने वाले चारी,चिरईगांव, अदसड़ व मानिकपुर में स्थापित पम्प कैनालों को चालू किए जाने की मांग की। बताया कि इन पम्प कैनालों में मात्र 10 से 15 प्रतिशत काम अवशेष है जो लम्बे समय से लंबित चला आ रहा है।

 

इस मुद्दे पर उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। कहा कि 40 प्रतिशत वाली सरकार पम्प कैनलों के 10 से 15 प्रतिशत अधूरे काम को पूरा कराने में विफल रही है। यही किसानों के प्रति भाजपा सरकार की प्राथमिकता है।

 

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह चारी, अदसड़ व मानिकपुर पम्प कैनालों के स्थापना के बाद उसे चालू कराने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। अपने कार्यकाल के दौरान किसानों की मांग पर उनके हितों को ध्यान में रखते हुए सिंचाई संसाधनों को सुदृढ़ करने की इच्छा व महत्वकांक्षा के साथ स्थापना कराया गया, लेकिन दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद जनहित के वादों के साथ सरकार में लौटी भाजपा किसानों के हित में कुछ भी नहीं कर पायी। सूबे में सरकार व सत्ता पक्ष के विधायक, मंत्री व जनप्रतिनिधि पम्प कैनालों का अधूरा काम पूरा करने में विफल रहे हैं।

यह सीधे तौर पर किसानों की उपेक्षा है, जिसे किसान अब जान व समझ गया। उन्होंने बताया कि जनपद में जितने भी जिलाधिकारी आते हैं उन सभी के समक्ष पम्प नालों से जुड़े मुद्दे को उठाता आ रहा हूं। इसी मामले में गुरुवार को एक बार फिर चंदौली के डीएम निखिल टीकाराम फुंडे से मुलाकात कर इन पम्प कैनालों के अधूरे काम को पूरा करके उसे चालू कराने की बात कही है। वहीं डीएम ने इस मामले को पूरी गंभीरता के साथ लिया। भरोसा दिया कि पम्प कैनालों से जुड़े काम को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कटाने का प्रयास होगा।

 

इस अवसर पर पूर्व महासचिव मुन्नी लाल मौर्य, लल्लन बिंद, गुड्डू यादव, अमड़ा प्रधान जीउत पाल, छोटेलाल, जेपी यादव, दयाराम यादव, जमुड़ा के पूर्व प्रधान चिंटू सिंह, बृजेश चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *