Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशभदोही

सड़क पर दौड़ते बर्निंग कंटेनर को देख सहमे लोग, हाईटेंशन तार से टच होने पर लग गई आग, बड़ा हादसा टला…..

भदोही। कोतवाली भदोही अंतर्गत शहर के औराई रोड पर हनुमान मंदिर गजिया ओवरब्रिज के आस.पास गुरुवार को सुबह उस समय हलचल मच गई, जब हाईटेंशन विद्युत तार की जद में आने से कागज के गत्ते कबाड़ लदे कंटेनर में आग लग गई।

सड़क पर भागते बर्निंग कंटेनर को देख नागरिकों में दहशत भी व्याप्त हो गई। अनहोनी की आशंका से लोग सहम उठे। हालांकि जानकारी होते ही चालक ने तत्काल कंटेनर को रोका। आस.पास के लोग भी त्वरित सक्रियता दिखाते हुए आग बुझाने में जुट गए।

कुछ देर बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू किया। हालांकि तब तक लाखों रुपये मूल्य का कबाड़ जलकर राख हो गया। वहीं कंटेनर को भी नुकसान पहुंचा है।

भदोही नगर के औराई रोड पर सुबह नौ बजे जा रहा कबाड़ लदा कंटेनर जैसे ही हनुमान मंदिर गजिया ओवर ब्रिज के समीप पहुंचा। ऊपर से गुजरे एचटी विद्युत तार की जद में आने से आग लग गई।

सूखा सामान ;कागज.दफ्ती कबाड़ आदि होने की वजह से आग तेजी से फैलने लगी। कागज गत्तों में आग लगते हुए केबिन तक पहुंच गई और केबिन भी पीछे से जलने लगा।

यह देख चालक ने वाहन को रोक कर आसपास के लोगों की मदद से उसमें के सामान बाहर निकालने में जुट गया। साथ ही लोगों ने बाल्टी के जरिए से नाले से पानी निकाल कर आग पर फेंकना शुरू कर दिया। लोग आग बुझाने प्रयास कर रहे थे।

इसी बीच किसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। करीब 20 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई। उस पर सवार जवानों ने आग पर काबू किया।

हालांकि तब तक कंटेनर में रखा लगभग कबाड़ जल चुका था। नागरिकों की सक्रियता के चलते बड़ा हादसा होते.होते बच गया। लोगों का कहना रहा कि यदि त्वरित सक्रियता न दिखाई गई होती बड़ी घटना हो सकती थी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *