Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: DM दुहन के पहल पर जिले के विकास खंडों पर आयोजित होगा चलो चंदौली* प्रशासन आपके द्वार………चकिया ब्लाक से होगा शुरुआत, वृहद स्तर पर होगा, बैठक से गायब रहने वाले 2 अधिकारियों को स्पष्टीकरण जारी करने का डीएम ने दिया निर्देश

 

चन्दौली, पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

जन सामान्य की समस्याओं के समाधान, सरकार की योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाने हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ ही पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से लाभान्वित कराने के दृष्टिगत जिलाधिकारी ईशा दुहन की पहल पर *चलो चंदौली* प्रशासन आपके द्वार- जनसंपर्क/ जन चौपाल अभियान की तैयारी के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई।


जिलाधिकारी ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत जनपद में विभिन्न तिथियों में वृहद स्तर पर कैंपों का आयोजन किया जाएगा। प्रथम चरण में समस्त ब्लाक मुख्यालयों के परिसर में अलग-अलग तिथियों में विभागीय योजनाओं के कैंप लगाए जाएंगे। अभियान के दूसरे चरण में जनपद के दूरस्थ एवं सीमावर्ती ग्रामों में कैंपों का आयोजन किया जाएगा। आयोजित होने वाले कैंपों में विभागीय योजनाओं के स्टॉल/ प्रदर्शनी के साथ ही आमजन को योजनाओं के बारे में प्रचार प्रसार एवं जागरूक करने का कार्य किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र/ प्रमाण पत्र, यंत्र वितरण के कार्य भी किया जाएगा। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त संबंधित अधिकारी ब्लॉक स्तरीय कैंपों के आयोजन हेतु तैयारियां सुनिश्चित करें। कहा कि सभी विभागों के संयुक्त प्रयास, सबके समन्वय, जन सहयोग से इस अभियान को सफल बनाना है।


चलो चंदौली अभियान के दृष्टिगत विकासखंड चकिया में दिनांक 1 दिसंबर 2022, नियमताबाद में 04 दिसंबर, सदर चंदौली में 07 दिसंबर, चहनिया में 10 दिसंबर, शहाबगंज में 13 दिसंबर, धानापुर में 16 दिसंबर, नौगढ़ में 19 दिसंबर, सकलडीहा में 22 दिसंबर तथा विकास खंड बरहनी मुख्यालय पर 24 दिसंबर को वृहद स्तर पर विकास खंड स्तरीय कैंप का आयोजन किया जाएगा।
आयोजित होने वाले कैम्प के दौरान राजस्व विभाग, ग्राम्य विकास, पंचायती राज, बाल विकास, कृषि, उद्यान, स्वास्थय, वन, सोशल सेक्टर, श्रम विभाग, शिक्षा आदि विभागों द्वारा प्रतिभाग कर प्रदर्शनी /स्टाल लगाया जाएगा। बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला उद्यान अधिकारी एवं जिला ग्रामोद्योग अधिकारी का जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजीतेंद्र नारायण, पीडी डीआरडीए, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी वाई के राय ,जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक, जिला पंचायत राज अधिकारी बह्मचारी दूबे , जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *