Monday, April 29, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

अब खुलेगा अतीक.अशरफ हत्याकांड का राज, शूटरों का होगा लाई डिटेक्टर और नार्को टेस्ट, जल्द दाखिल होगी चार्जशीट……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की गोली मारकर हत्या करने वाले शूटरों का लाई डिटेक्टर और नार्को टेस्ट होगा। पुलिस के एसआइटी की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है। कई सवालों का प्रमाणिक जवाब नहीं मिलने के कारण ये टेस्ट कराने की तैयारी है। इससे हत्याकांड का सच सामने आएगा, साजिश से पर्दा उठ सकता है।

मोती लाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय काल्विन में 15 अप्रैल की रात पुलिस अभिरक्षा में अतीक व अशरफ की गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने मौके पर शूटर लवलेश तिवारीए सनी सिंह व अरुण मौर्या को गिरफ्तार कर लिया था। मुकदमे की विवेचना के लिए एडीसीपी क्राइम सतीश चंद्र की अध्यक्षता में एसआइटी गठित की गई है।

नाम कमाने के लिए की थी हत्या

पांच दिनों तक शूटरों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई थी। इस दौरान यह पता चला था कि सनी सिंह को दिल्ली के गैंगस्टर गोगी ने तुर्किए की पिस्टल जिगानाए गिरसान रखने के लिए दी थी। मगरए गोगी की हत्या के बाद सनी असलहों को लेकर अपने घर भाग गया। शूटरों ने नाम कमाने के लिए अतीक व अशरफ की हत्या करने की बात कुबूल की है।

हालांकि पुलिस ने जब उनके बयानों का वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर मिलान कराया तो कई कड़ियां नहीं जुड़ पाईं। कई सवालों का प्रमाणिक जवाब भी नहीं मिल सका है। हत्याकांड की साजिश शूटरों ने खुद रची थी। यह बात किसी के गले से नहीं उतर रही है। आशंका है कि षड्यंत्र में कुछ और लोग शामिल हैं। लेकिन इसका राजफाश अब तक नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि लाई डिटेक्टर और नार्को टेस्ट होने पर हत्याकांड से जुड़े कई सच सामने आ जाएंगे।

45 दिनों में दाखिल होगी चार्जशीट

अतीक. अशरफ हत्यकांड के मुकदमे में पुलिस की ओर से 45 दिनों में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी चल रही है। ताकि आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में ट्रायल शुरू हो सके। आरोप पत्र कोर्ट में पेश करने के बाद भी मुकदमे की विवेचना प्रचलित रहेगी और फिर लाई डिटेक्टर.नार्को टेस्ट कराते हुए अन्य साक्ष्य संकलित कर पूरक चार्जशीट भी दाखिल होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *