Tuesday, May 14, 2024
बिहार

नाना के चालीसवा में शामिल होने आए तीन लड़के गंगा में डूबे, दो की मौत, एक को स्थानीय युवकों ने बचाया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पटना सिटी। पटना सिटी के आलमगंज थाना अंतर्गत लोहरवा घाट पर दर्दनाक हादसा हो गया। लोहारवा घाट पर गंगा में नहाने के दौरान एक परिवार के तीन बच्चे डूब गए। जिनमें दो की मौत हो गई। वहीं एक की जान बच गई।

जानकारी के अनुसार स्थानीय युवकों ने गंगा में छलांग लगाकर डूब रहे एक बच्चा को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

एसडीआरएफ के गायघाट प्रभारी अशोक यादव ने जवानों ने दो बच्चों का शव गंगा से निकाला। अचानक बच्चों की मौत से घर में मातम पसर गया। परिवार के सदस्यों का रो.रो कर बुरा हाल था।

सब्जीबाग निवासी तीनों बच्चे नाना के चालीसवा में आलमगंज केयर रिवर कॉलोनी में मामा के यहां आए हुए थे। बच्चों के मामा मोहम्मद आरिफ ने बताया कि मंगलवार को पिता का चालीसवा था। उसी में शामिल होने के लिए बाकरगंज निवासी बहन गुड़िया का 18 वर्षीय पुत्र मोहम्मद तौसीफ और सब्जीबाग निवासी दूसरी बहन व पिता आलमगीर का 10 वर्षीय पुत्र मोहम्मद तंजील और उसका छोटा भाई 6 वर्षीय मोहम्मद इब्राहिम आलमगंज आया हुआ था।

एकलौता बेटा था तौसीफ, पिता की भी हो गई थी मौत
तीनों बुधवार की दोपहर अन्य बच्चों के साथ लोहारवा घाट पर खेल रहे थे। इसी क्रम में तीनों नहाने के लिए गंगा में चला गया। मामा ने बताया कि तौसीफ और तंजील की डूबने से मौत हो गई है।

एक बच्चे को निकालते युवक

मृतक तौसीफ अपनी मां गुड़िया का इकलौता पुत्र था। उसके पिता भी नहीं है। उन्होंने बताया कि तंजील के पिता की खेतान मार्केट में कपड़े की दुकान है। आलमगीर के दो पुत्र ही हैं, इनमें से एक की मौत हो गई।

बच्चों को निकालने वाले को लोग दे रहे शाबाशी

गंगा में छलांग लगाकर डूब रहे इब्राहिम को सुरक्षित बाहर निकालने वाले युवक मोहम्मद सलमान, आरजू, असलम और शेरू को घटनास्थल पर लोग शाबाशी दे रहे थे।

युवकों ने बताया कि इब्राहिम को पानी से निकालने के बाद उसने ही बताया कि उसके दो और भाई भी डूब गए हैं। इन युवकों ने अफसोस जताया कि यह जानकारी पहले हो जाती तो उन दो बच्चों को भी बचाया जा सकता था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *