Saturday, April 27, 2024
नई दिल्ली

जैसलमेर में पाकिस्तानी प्रवासियों का उजड़ा आशियाना, डीएम टीना डाबी से लगाई न्याय की गुहार……

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर जिला मुख्यालय से करीब 4 किलोमीटर दूर अमरसागर क्षेत्र में रह रहे पाकिस्तान विस्थापितों की बस्ती को उजाड़ दिया गया है।

कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद कई मकानों को यूआईटी ने अतिक्रमण मानते हुए बुलडोजर की मदद से जमींदोज कर दिया है। बताया जा रहा है कि पाक विस्थापितों ने अमरसागर क्षेत्र में की बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर रखा था। पाक विस्थापितों द्वारा की जमीन पर कुछ समय पहले ही यह बस्ती बसाई गई थी। इस कार्रवाई में बस्ती के 28 कच्चे मकान के कब्जों को हटाया गया।

पाक विस्थापित युवाओं ने जेसीबी पर किया पथराव

इस कार्रवाई के दौरान पाक विस्थापित युवाओं ने जेसीबी पर पथराव किया। साथ ही आरोप लगाया कि उनकी महिलाओं के साथ मारपीट की गई। जवाहर चिकित्सालय में तीन महिलाओं को भर्ती कराया गया है। युआईटी के सचिव का अतिरिक्त प्रभार जैसलमेर एसडीएम जगदीश कुमार के पास है। उन्होंने बताया कि अमरसागर सरपंच ने इस मामले को लेकर शिकायत की थी। जिसके बाद अतिक्रमण किया गया।

पाक विस्थापित परिवारों को पहले ही कर दिया था सूचित
जैसलमेर एसडीएम जगदीश कुमार ने बताया कि अतिक्रमण से पहले इसकी सूचना पाक विस्थापित परिवारों को दे दी गई थी। पुलिस जाब्ते की कमी के कारण कार्यवाही को बीच में ही रोकना पड़ा। उन्होंने कहा कि अधिक पुलिस जाब्ते के साथ आने वाले दिनों में कार्यवाही को पूरा किया जाएगा। वहीं पाक विस्थापितों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के परिसर में धरना दिया है और जिला कलेक्टर टीना डाबी से न्याय की गुहार लगा रहे है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *