Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः जब छात्रों ने चहकाया डालिम्स सनबीम को…..टापरो का बढ़ाया हौसला, चकिया के वरिष्ठ चिकित्सक व समाजसेवी, डायरेक्टर ने किया सम्मानित……छात्रों ने बढ़ाया डालिम्स का मान…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। सीबीएसई 10 व 12 का परिणाम 13 मार्च 2023 को घोषित हो चुका है। प्रति वर्ष की भांति, इस वर्ष भी डालिम्स सनबीम चकिया सनबीम चकिया के बच्चों ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में अपना परचम लहराया। जिसमें डालिम्स सनबीम की मुख्य शाखा से जीशान खान ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करके विद्यालय में सर्वोच्च अंक प्राप्त किए। वहीं चारु कमल वर्मा ने कला वर्ग से 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। श्रुतिका यादव ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए और इसी क्रम में इंशा शाहनवाज ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। तथा कई बच्चों ने अलग, अलग विषयों में 90 प्रतिशत से भी अधिक अंक प्राप्त किए।

आकाश यादव अंग्रेजी विषय में 91, हिंदी विषय में 90, विज्ञान विषय में 95, सामाजिक विषय में 97, अंक प्राप्त किए। पीयूष पांडे सामाजिक विषय में 99, हिंदी में 93, अंक प्राप्त किए। अनन्या श्रीवास्तव ने अंग्रेजी विषय में 91, तथा सामाजिक विषय में 95, अंक प्राप्त किए। किशन ने सामाजिक विषय में 96 अंक प्राप्त किए। मनस्वी तिवारी ने सामाजिक विषय में 95 अंक प्राप्त किए। शुभम पांडे ने अंग्रेजी विषय में 92 अंक प्राप्त किए। रागिनी चौधरी ने भी हिंदी में 91 अंक प्राप्त किए। और कक्षा 10 बोर्ड की परीक्षा में आकाश यादव ने सर्वाधिक 89.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। कक्षा 10 में इस वर्ष 99 बच्चों ने अच्छे अंको से सीबीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा को उत्तीर्ण किया।

वही कक्षा 12 में शिवांश और रिया अच्छे अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं चकिया तहसील का नाम रोशन किया। शिवांश रामनगर निवासी है जो प्रतिदिन डालिम्स सनबीम चकिया की गुणवत्ता के कारण यहां आकर अध्ययनरत थे। लगातार विगत 3 वर्षों से जबसे डालिम्स सनबीम चकिया को सीबीएसई की मान्यता मिली है हमारे बच्चे तहसील, उप जिला में बोर्ड परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करते चले आ रहे हैं। बच्चों के इस उत्तम प्रदर्शन पर विद्यालय समिति के चेयरमैन डॉक्टर वी पी सिंह द्वारा मेडल पहनाकर सम्मानित किया। मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ विवेक प्रताप सिंह ने उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी तथा अपने शिक्षक गणों की मेहनत को सराहा। समिति की ट्रेजरार डॉक्टर सुधा सिंह ने बच्चों को मिठाई खिलाकर, स्नेह व्यक्त किया। और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। और विद्यालय समिति के सभी सदस्यों ने बच्चों के साथ इस गौरवपूर्ण क्षण को व्यतीत किया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य बीएस राय, इमरान रिंकी, सुधीर, संजय, मोनिका माधुरी और अभय इत्यादि शिक्षक गण उपस्थित रहे। डालिम्स सनबीम समूह के प्रमुख डॉ. प्रदीप बाबा मधोक ने डालिम्स सनबीम चकिया के प्रबंधक डॉ. विवेक प्रताप सिंह व प्रधानाध्यापक बी एस राय को प्रोत्साहित किया व बधाइ दिया और साथ ही साथ यह भी कहा कि डालिम्स सनबीम चकिया ने जिस तरह कम समय में प्रगति किया है वह काबिले तारीफ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *