Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

अंधेरी रात…..बहता खून और चेहरे पर मुस्‍कान! अपना कटा हाथ लेकर सड़क पर घूमता रहा युवक, आग की तरह फैली बात…….

 

सुल्तानगंज, भागलपुर। शहरी क्षेत्र के बालूघाट रोड से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां 25 वर्षीय युवक अपने ही बाएं हाथ का कटा हुआ भाग अपने दाहिने हाथ में लेकर घाट रोड में चलता हुआ दिखा। घटना रविवार देर रात की बताई जा रही है।

एक तरफ कटे हुए एक हाथ से खून बह रहा था। वहींए युवक मुस्कराता हुआ चल रहा था। सड़क पर चलते उस व्यक्ति को देखकर लोग भी हैरान रह गए। इसके बाद यह खबर आग की तरह चारों तरफ फैल गई।

काफी मात्रा में बह गया युवक का खून

सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच भागलपुर रेफर कर दिया।

चिकित्सकों ने बताया कि हाथ कट जाने की वजह से युवक का काफी खून बह चुका है। इसके कारण युवक को भागलपुर रेफर कर दिया गया है। युवक बांका जिला के फुल्लीडुमर कैथा निवासी राधे श्याम यादव का पुत्र सुमन कुमार बताया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

घटना पर लोगों में तरह.तरह की चर्चाएं

बताया जाता है कि रविवार की देर रात अचानक युवक को हाथ में कटा हुआ हाथ लेकर घूमता देख लोग आश्चर्यचकित रह गए। इस तरह की घटना से लोगों में तरह.तरह की चर्चाएं हो रही हैं। अधिकांश लोगों का कहना है कि युवक ने खुद नशे की हालत में अपनी हाथ काट लि‍या और कटा हुआ भाग दूसरे हाथ में लेकर सड़क पर घूम रहा था।

मेला क्षेत्रों में पुलिस की रहती तैनाती तो नहीं होती घटना

घटना के बाद सुल्तानगंज शहरी क्षेत्र के लोगों का कहना है कि सावन माह की अपेक्षा आधी संख्या में भादो मास में भी कांवड़ि‍या जल उठा कर देवघर जाते हैं। ऐसे में पुलिस बल की तैनाती जरूरी है। अगर मेला क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती होती तो शायद इस तरह की घटना नहीं होती।

चिह्नित जगह पर की गई है पुलिसवालों की तैनाती

सावन मास समाप्त होते ही मेला में क्षेत्र में लगाए गए पुलिस पदाधिकारी सहित अतिरिक्त बल को वापस कर दिया गया है, लेकिन कांवड़ि‍यों का अनवरत आना जारी है। कांवड़ि‍या की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए थानाध्यक्ष प्रियरंजन के निर्देश पर चिह्नित जगहों पर पुलिस बल तैनाती की गई है।

प्रभारी थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान युवक ने बताया है कि गांव से एक वृद्ध का अंतिम संस्कार करने लोगों के साथ वह सुल्तानगंज पहुंचा था। ट्रेन से उतरने के क्रम में पैर फिसलने की वजह से ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे एक हाथ कट गया।

प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पीड़ित को भागलपुर भेज दिया गया है। घटना की सूचना उसके स्वजन को दे दी गई है। उधर, भागलपुर में युवक को डॉण् सोमेन चटर्जी के यहां भर्ती कराया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *