Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः चेयरमैन ने समिति के सदस्यों के साथ पानी में उतर कर किया साफ सफाई, ऐतिहासिक मां काली जी…….आस्था का उमड़ता है सैलाब, दीपावली के मात्र 6 दिन बाद……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। मां काली के प्रांगण में स्थित भव्य पोखरे पर दीपावली से पहले छठ घाटों की साफ, सफाई का कार्य शुरू हो चुका है। पोखरे की साफ सफाई लगातार चार दिनों से किया जा रहा है। वहीं रविवार को सुबह से ही मां काली सेवा समिति के पदाधिकारीओं व कार्यकर्ताओं द्वारा मां काली जी मंदिर परिसर स्थित पोखरे की साफ सफाई का कार्य किया गया। तो वहीं अल सुबह नगर पंचायत अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव समिति के सदस्यों व पदाधिकारियों के साथ मिलकर नगर स्थित ऐतिहासिक मां काली जी पोखरे व घंटों की साफ सफाई किया।

चेयरमैन ने कहा छठ व दीपावली के पूर्व ऐतिहासिक तालाब साफ सुथरा हो जायेगा। नगर पंचायत निकाले गए गंदगी को कर्मचारी व ट्रैक्टर की मदद से हटवा रहा है। कहा कि छठ पूजा के कुछ दिनों पहले से ही मां काली जी मंदिर परिसर में स्थित पोखरे की साफ सफाई को पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही छठ पूजा में आए हुए सभी श्रद्धालुओं के सेवा में हमारे कार्यकर्ता दिन रात मौजूद रहेंगे। वहीं चेयरमैन ने यह भी कहा कि नगर पंचायत के ईओ को निर्देशित कर दिया गया है, घाटों सहित मंदिर परिसर में चुने का छिड़काव करा दें।

वहीं समिति के समाजसेवी गुरुदेव चौहान ने कहा कि छठ पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है, इसमें समिति के लोग अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए नजर आते हैं। दीपावली के समय से छठ की तैयारी शुरू हो जाती है। यह दीपावली के 6 दिन बाद छठ पूजा बड़े धूमधाम से मां काली जी मंदिर परिसर के पोखरे में मनाया जाता है।

दूर दराज से आए हुए व्रती महिलाओं के लिए रुकने तथा ठंड से बचने के लिए अलाव इत्यादि की व्यवस्था की जाती है। मां काली सेवा समिति के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारी के सहयोग से श्रद्धालुओं की सेवा को प्राथमिकता देते हुए सकुशल आस्था के महापर्व को संपन्न किया जाएगा। इस दौरान समाजसेवी कैलाश जायसवाल, अध्यक्ष मां काली सेवा समिति व पूर्व सभासद गुरुदेव चौहान, कोषाध्यक्ष लोहा चौहान, सभासद रवि गुप्ता, शकपाल राना, दरोगा चौहान, अखिनेश चौहान, शिवाजी यादव, दीपक चौहान, पखंडू चौहान, संजय, बाबू चौहान, गुड्डू चौहान, सुरेश बाबा सहित समिति के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *