Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बाइक 300 की स्पीड तक पहुंची तो सिर्फ सिर में ही चोट क्यों, शरीर के और अंग टूटते, पिता के सवाल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अलीगढ़ के टप्पल स्थित यमुना एक्सप्रेस.वे के माइल स्टोन संख्या.47 पर यू.ट्यूबर बाइक राइडर अगस्त्य चौहान की मौत के मामले में पिता ने पुलिस को तहरीर दे दी है। शनिवार को ऑनलाइन तहरीर एसएसपी के ई.मेल व इंस्पेक्टर टप्पल के व्हाट्सएप नंबर पर भेजी गई है। जिसमें पिता ने बेटे की हत्या का अंदेशा जताते हुए जांच की बात कही है।

हालांकि, मामले में पुलिस की जांच जारी है और जो तथ्य अब तक सामने आए हैं, उसके अनुसार, यह दुर्घटना का मामला है। बताते हैं कि परिवार सोमवार को अलीगढ़ आएगा, तब पुलिस उनके सामने तथ्य रखेगी। इसके बाद ही मुकदमे आदि को लेकर तस्वीर साफ होगी।

पिता ने उठाए कई सवाल

मगर पिता जितेंद्र चौहान की दलील है कि उस दौरान अगस्त्य के साथ छह अन्य रेसर साथी थे। जिनमें से अगस्त्य सहित पांच बाइक पर थे। दो बैकअप कार में थे। वह यमुना एक्सप्रेस.वे पर चढ़े। इनमें से तीन जेवर टोल से लौट गए। अगस्त्य और एक अन्य रेसर मथुरा की ओर आगे बढ़े। इसी दौरान यह घटना हुई। उनका सवाल है कि अगर बाइक 300 की रफ्तार तक पहुंची तो सिर्फ सिर में ही चोट क्यों और बाइक भी थोड़ी ही क्षतिग्रस्त क्यों हुई।

300 की रफ्तार में शरीर के अन्य अंग टूटते और बाइक के परखच्चे उड़ जाते। साथी रेसर ने तीन घंटे बाद संपर्क क्यों किया। अभी तक परिवार के सामने कोई भी नहीं आया है। एक कैमरा गायब है। मौके पर कार के घिसटने के निशान थे। ये सवाल संदेह जाहिर कर रहे हैं।

मूल रूप से देहरादून का 22 वर्षीय अगस्त्य चौहान प्रो.राइडर 1000 नाम से यूट्यूब चैनल चलाता था। बुधवार को बाइक चलाते समय उसकी यमुना एक्सप्रेस.वे के माइल संख्या 47 के पास मौत हो गई। दुर्घटना के समय वह अपनी स्पोर्ट्स बाइक कावासाकी जेडएक्स.10 आर पर था। पहले दिन पुलिस ने इसे दुर्घटना माना।
दूसरे दिन परिवार ने कुछ सवाल उठाते हुए हत्या का अंदेशा जता दिया। शुक्रवार को पुलिस ने घटना स्थल के पास झाड़ियों से एक कैमरा बरामद किया। कैमरे के मेमोरी कार्ड में पांच मिनट का वीडियो मिला। इस वीडियो के आधार पर साफ हुआ कि वह बाइक राइडिंग कर रहा था। कई बार उसकी बाइक की रफ्तार 294 तक पहुंची। इस दौरान दुर्घटना में मौत होना माना गया।
एसपी देहात पलाश बंसल का कहना है कि अभी तक की जांच में जो तथ्य आए हैं। उससे यह दुर्घटना ही है। परिवार के सोमवार को आने की जानकारी मिली है। परिवार के आने पर उन्हें तथ्य दिखाए जाएंगे। इसके बाद जैसा परिवार चाहेगा, कार्रवाई की जाएगी।

कैमरे में दर्ज है ये 5 मिनट की रिकार्डिंग

पुलिस के अनुसार, इस दुर्घटना की सूचना हाईवे पेट्रोलिंग टीम से पीआरवी के जरिये सुबह 9ः58 बजे टप्पल थाने को मिली थी। कैमरे के मैमोरी कार्ड में 5 मिनट की रिकार्डिंग 9ः45 बजे तक की मिली है। इस रिकार्डिंग के अनुसार, अगस्त्य अपनी बाइक पर है और दूसरी बाइक पर उसका साथी आमिर माजिद है। यह वीडियो जेवर टोल से टप्पल की ओर का है।

इस दौरान उसकी बाइक की स्पीड 200 से 294 तक पहुंची है। ब्लू टूथ ईयर.बर्ड के जरिये अगस्त्य और आमिर माजिद आपस में बातें करते चल रहे हैं। दोनों में बहुत की दोस्ताना अंदाज में बातें हो रही हैं। कई बार अगस्त्य ने कहा है कि यार उसका हेलमेट खराब है। अगर ज्यादा तेज चला तो यह उड़ जाएगा। कुछ देर बाद दोनों ने एक साथ यू.टर्न लिया है।

यू टर्न लेते ही अगस्त्य यह कह रहा है कि अरे यार 300 पूरा नहीं हो पाया और आमिर माजिद कुछ आगे निकल गया है। बस यहीं रिकार्डिंग बंद हो गई है। इसके कुछ मिनट बाद ही पुलिस को दुर्घटना की सूचना मिल गई है। इससे यह किसी स्तर पर कोई हत्या जैसा नहीं लग रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *