Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

लाठी भांजकर वोटरों को खदेड़ा, पथराव में पोलिंग पार्टी की दो बस और कार क्षतिग्रस्त……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अमरोहा के गजरौला नगर पालिका में मतदान के दौरान भाजपाइयों पर वोट नहीं डालने देने का आरोप लगाकर बसपा प्रत्याशी के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को लाठी भांजकर खदेड़ दिया। इसके बाद पुलिस बसपा प्रत्याशी के पति हरपाल सिंह को हिरासत में लेकर थाने ले गई।

इस पर समर्थकों का गुस्सा भड़क गया। गुस्साए समर्थकों ने पुलिस प्रशासन पर भाजपा के इशारे पर कार्य करने का आरोप लगाया। आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया। पथराव में पोलिंग पार्टी के लिए लगाई गई दो बसों के शीशे टूट गए। जबकि एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। पथराव और भगदड़ के दौरान कई लोग चोटिल हुए हैं।

वहीं अमरोहा नगर के मोहल्ला पटवाल स्थित एमकेयूएम बूथ पर वार्ड सभासद पद के रालोद प्रत्याशी ने भाजपाइयों पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप लगाया। जिससे हंगामा हो गया। भाजपाई और रालोद समर्थक आमने.सामने आ गए। पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई।

मौके पर पहुंचे नौगांवा सादात विधानसभा सीट से सपा विधायक समरपाल सिंह भी रालोद प्रत्याशी के समर्थन में बोलने लगे। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और बिगड़ते हालात को संभाला। चुनाव के दौरान अमरोहा और गजरौला के कई बूथों पर गहमागहमी का माहौल बना हुआ है। सुरक्षा के लिहाज से अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है।

अमरोहा में एसएसबी को लगाया है। गजरौला नगरपालिका में अध्यक्ष पद की सपा प्रत्याशी उर्वशी ने वीडियो वायरल करके भाजपाइयों पर वोट नहीं पड़ने देने का आरोप लगाया है। जिसमें उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन को मतदान कराने की क्या आवश्यकता है। वह भाजपा प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र दे दें।

उधर अमरोहा नगर के वार्ड संख्या 27 से सपा से सभासद पद की प्रत्याशी अंशु ने मतदान केंद्र के भीतर मतदान कार्मिकों पर वोटरों से कमल के फूल पर मोहर लगाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि वह खुद वोट डालने पहुंची तब भी पीठासीन अधिकारी ने कमल के फूल पर मोहर लगाने के लिए दवाब बनाया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *