Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

किसान की दर्दनाक मौत, थ्रेशर में फंसे दोनों हाथ, शरीर के हो गए कई टुकड़े, मंजर देख कांप गए लोग……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मैनपुरी के थाना औंछा के गांव भगवंतपुर में बुधवार की रात गेहूं कटाई का काम कर रहे किसान के दोनों हाथ थ्रेशर में फंस गए। जब तक वहां मौजूद ग्रामीणों ने मशीन को बंद किया, तब तक किसान की मौत हो चुकी थी। हादसे की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

यहां की है घटना

थाना क्षेत्र के गांव मधन निवासी सैनुद्दीन 40 वर्ष मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। बुधवार को वह गांव भगवंतपुर निवासी अनुज कुमार के खेत पर गेहूं की थ्रेशिंग का कार्य कर रहा था। रात करीब 10 बजे जब वह थ्रेशर में गेहूं के गट्ठर डाल रहा था। तभी अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और दोनों हाथ थ्रेशर में फंस गए। उसकी चीख पुकार सुनकर वहां मौजूद ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को बंद किया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

मौके पर ही मौत

सैनुद्दीन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। हादसे की सूचना मिलने के बाद थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जानकारी जुटाई। किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय स्थित मोर्चरी भिजवाया। हादसे की खबर मिलने के बाद किसान के रोते बिलखते परिजन मोर्चरी पहुंचे। बृहस्पतिवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजन को सौंप दिया गया।

बच्चों के भरण पोषण का संकट

ग्रामीणों ने बताया कि किसान सैनुद्दीन बेहद गरीब था। वह मेहनत मजदूरी कर पत्नी व पांच बच्चों का भरण पोषण कर रहा था। हादसे में उसकी असमय मौत के बाद जहां सभी लोग दुखी हैं। वहीं पत्नी व बच्चों के सामने अब भरण पोषण की समस्या खड़ी हो गई है। प्रशासन से पीड़िता परिवार को सहायता दिलाने की मांग की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *