Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दर्दनाक मंजरः एक आंगन से निकली 3 अर्थी, माता, पिता को एक ही चिता पर मुखाग्नि, इकलौता बेटे को दफनाया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चौपारण। जीटी रोड चौपारण मुख्य बाजार के चर्चित खाद.बीज भंडार व्यवसायी विजय कुमार साहू व नंदकिशोर साहू के आंगन में मानो दुख का पहाड़ टूट कर गिर पड़ा। विजय साहू के आंगन से एक साथ माता निर्गुण देवी, पिता चंद्रभूषण नायक एवं इकलौता बेटा देवराज साहू का अर्थी निकलता देख परिजन के चीत्कार से पूरा गांव और मौके पर पहुंचे सभी लोगों की आंखें नम हो गई।

मालूम हो कि बुधवार को गायत्री यज्ञ में शामिल होने के लिए चाैपारण के लोग बोलेरो में सवार होकर तिलैया जा रहे थे। इसी बीच कोडरमा के मदनगुंडी एवं उरवां मोड़ पर बोलेरो की ट्रेलर से टक्कर हो गई। इसमें एक ही परिवार के तीन सहित एक महिला का मौत हो गई। वहीं अन्य पांच घायल इलाजरत हैं।

पांच साल के बच्चे की मौत लोग मर्माहत

भगवान आए लोगों के जुबान पर एक ही चर्चा थी कि भगवान ने इतनी नाइंसाफी क्यों किया। वृद्ध माता.पिता तक तो कुछ ठीक थाए उनके पांच वर्षीय इकलौते पुत्र को क्यों छीन लिए भगवान। वहीं पांच वर्षीय बच्चे को पिता विजय साहू ने मिट्टी दी। वहीं इस समय इसके पिता का रो.रो कर बुरा हाल है। विजय साहू के पिता चंद्रभूषण नायक और उनकी माता निर्गुण देवी को एक ही चिता पर मुखाग्नि उनके बड़े भाई नंदू साव ने दी।

24 घण्टे तक गांव में नहीं जला चूल्हा

घटना में चौपारण के प्रसिद्ध व्यवसायी विजय साहू के पिता चंद्रभूषण नायक माता निर्गुण देवी और इनके पांच वर्षीय इकलौते पुत्र देवराज साहू और चक्रसार गांव की एक महिला चंचला देवी उर्फ गणेशपुर वाली चाची की मौत की खबर सुनकर पूरे क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई। विजय के पैतृक गांव कसियाडीह के सभी घरों में लगभग 24 घंटे तक चूल्हा नहीं जला। सुबह से लोगों का हुजूम उनके घर कसियाडीह पहुंचने लगे और उनके परिजनों को ढांढ़स बंधाया। वहीं पोस्टमार्टम होने में देर होने के कारण मृतकों का पार्थिव शरीर लगभग दो बजे दोपहर गांव में पहुंचा।

पार्थिव शरीर आने के बाद एक ही आंगन से तीन अर्थी निकाली गई। पांच घायलों का चल रहा इलाज वहीं घटना में घायल विजय साव की पत्नी सोनम देवी, भाभी रीता देवी, भतीजा शिवराज, भगिनी उषा कुमारी और इनके बहनोई रामचन्द्र साव का इलाज चल रहा है। वहीं विजय की पत्नी और बहनोई का पारस अस्पताल रांची में इलाज चल रहा है। बाकी तीन का इलाज हजारीबाग में चल रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *