Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः ओवरलोड वाहनों से जुर्माना वसूलने में चंदौली पूरे प्रदेश में रहा पहले स्थान पर

एआरटीओ प्रशासन का प्रयास लाया रंग

जनवरी माह में 72 स्थान रहने पर हरकत में आया था एआरटीओ प्रशासन

मार्च महीने में लक्ष्य के करीब पहुंचा चंदौली

वकाया व जुर्माना वसूली को लेकर समय-समय पर हो रही थी समीक्षा,

चंदौली ने बनाया रिकार्ड

चंदौली। जनपद में ओवरलोड वाहनों पर लगाम सकते हुए एआरटीओ प्रशासन प्रणव झा की टीम की मेहनत उस समय रंग लया जब चंदौली जनपद मार्च महीने में पहले स्थान पर पूरे प्रदेश में रहा। मिले लक्ष्य के सापेक्ष कड़ी कार्यवाई करते हुए एआरटीओ की टीम ने कुल 6 करोड़ 42 लाख रुपये की जुर्माना व बकाया वसूली करके राजस्व बढ़ाया। लक्ष्य के सापेक्ष चंदौली जनपद 9 वें स्थान पर रहा।

बतादें कि बिगत जनवरी माह में चंदौली की रैंकिंग 72 वें स्थान पर हुई थी। जिसके बाद एआरटीओ प्रशासन ने प्रतिदिन इसकी समीक्षा करते हुए कर्मचारियों व अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया था। जिसके बाद फरवरी माह में रैंकिंग में सुधार होते हुए 52 वें स्थान पर पहुंचा। 52 से छलांग लगाते हुए जनपद मार्च महीने में सभी जिलों को पिछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गया। प्रथम स्थान आने पर एआरटीओ विभाग सहित विभाग के अफसर काफी गदगद दिखे। जनपद के प्रथम स्थान आने पर विभाग ने खुशियां जाहिर की।

बतादें कि एआरटीओ विभाग द्वारा ओवरलोड वाहनों व बकाया वसूली शासन के निर्देश पर वसूली की जाती है। वसूली की समीक्षा प्रतिदिन लखनऊ से होती है। प्रदेश के जनपदों को ओवरलोड वाहनों से वसूली करने के लिए टारगेट भी दिए जाते हैं। जिसमें चंदौली जनपद को पिछले वर्ष 4 करोड़ 27 लाख का टारगेट मिला था। जबकि गत वर्ष मार्च में 6 करोड़ 42 लाख का वसूली करके चंदौली जनपद प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। वही पहले जिले को 6 करोड़ 62 लाख का टारगेट मिला था।

जिस पर मासिक लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति की प्रतिशत में चंदौली जनपद 9 वें स्थान पर रहा। चंदौली जनपद मासिक समीक्षा में जनवरी माह में 72, फरवरी में 52, मार्च में 9 वें स्थान पर रहा। लेकिन यही जनपद गत वर्ष के सापेक्ष मासिक राजस्व प्राप्ति प्रतिशत के साथ ही पूरे प्रदेश में पहले स्थान पर आकर अपना परचम लहरा दिया। जनपद के पूरे प्रदेश में वसूली के मामले में प्रथम स्थान आने पर एआरटीओ विभाग में काफी खुशी देखी गई। एआरटीओ के अधिकारी व कर्मचारी काफी गदगद होते हुए खुशी का इजहार करते नजर आए।

एआरटीओ के अधिकारी प्रणव झा ने बताया कि राज्य वसूली बढ़ाने के लिए जुर्माना व बकाया वसूली अभियान चलाकर लक्ष्य के सापेक्ष पहुंचा गया। विभाग द्वारा अभी और कड़ी मेहनत करने की जरुरत है। जिससे हमेशा जनपद प्रथम स्थाल पर रहें। उन्होंने यह भी कहा किचंदौली एआरटीओ विभाग पूरी तरह मेहनत व लगन के साथ कार्य करता रहेगा और कर रहा है। जिसका परिणाम है कि आज पूरे प्रदेश में जनपद प्रथम स्थान लाया है। उन्होंने बताया कि टारगेट के सापेक्ष जनपद वसूली करके प्रथम स्थान हासिल किया।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *