चंदौलीः कोरोना वीर एसएचओ वंदना सिंह के जज्बे को सलाम, मुश्किल वक्त में लोगों की मदद के लिए सबसे आगे, हर कोई करता है तारीफ…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

-राम आशीष भारती

चंदौली। तकाजा है वक्त का कि जूझो तूफां से, कब तक चलोगे किनारे किनारे। वक्त का तकाजा कहें या वीकेन्ड लॉकडाउन की मजबूरी, ऐसे मुश्किल वक्त में लोगों की मदद के लिए शहाबगंज थाना की एसएसओ वंदना सिंह सबसे आगे है। नगर से लेकर गांव देहात तक वंदना सिंह आम-ओ-खास दोनों के लिए कोरोना वीर बनकर मुश्किल हालात में मददगार साबित हो रहीं हैं। गरीब और असहायों के लिए भी सहारा बन चुकी हैं। महिला एसएचओ नियमित रूप से गरीबों, असहायों का सेवा करने में जुटी हुई है।

अलग अलग क्षेत्रों में खाने के पैकेट भी बटवांने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। यही नहीं पुलिसकर्मी दिन रात मेहनत कर मास्क, साबुन और सैनिटाइजर भी बांट रहीं हैं। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से अधिकाधिक लोगों को बचाया जा सके। एसएचओ वंदना सिंह ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना वायरस से सचेत व बचकर रहने, घर में रहकर सुरक्षित रहने की सलाह भी अभिभावक बनकर दे रहीं हैं। चौबीस घंटे अलर्ट रहकर सेवा करने वाली वंदना सिंह इस समय किसी दबाव में श्रमदान नहीं कर रही, बल्कि वह अपनी मर्जी से आमजन के लिए एक वीर योद्धा की भांति हर क्षेत्र में डटकर अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाहन कर रहीं हैं।

कोई भी गरीब व असहाय व्यक्ति सड़क पर भूख.प्यास से परेशान न हो, इस सेवा भाव से सभी यह काम कर रहे है। एसएचओ वंदना सिंह के इस सराहनीय कदम की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। खुद के स्वास्थ्य की चिंता किए बिना दूसरों को स्वस्थ रखने के लिए अपने कर्तव्यों को अंजाम देने में जुटी वंदना सिंह के इस जज्बे को जनता सलाम करती है। आम और खास दोनों तबके के लोग कहते हैं कि कोरोना संक्रमण के खतरे को नियंत्रित करने में जुटे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी एवं पुलिस योद्धाओं की वजह से ही हम यह सोच सकते हैं कि आने वाले दिनों में हम और हमारा परिवार पूरी तरीके से सुरक्षित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *