Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बेटी की हत्या कर दफनाया शव, प्रेमी के साथ गईं बेटियों के वापस आने पर पिता ने उठाया खौफनाक कदम…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हिंदूपुर गांव में घर से प्रेमी के साथ गईं बेटियों के वापस आने पर पिता ने बड़ी लड़की की हत्या कर शव कब्रिस्तान में दफना दिया। पुलिस ने हत्यारोपी पिता के साथ उसके दो बेटों और पत्नी को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। उनकी निशानदेही पर कब्रिस्तान में दफन की गई बड़ी बेटी के शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

करछना थाने से चंद कदम की दूरी पर स्थित हिंदूपुर गांव निवासी लल्लन अली की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। लल्लन के दो बेटे रहीम और मुन्ना हैं। पहली पत्नी की मौत के बाद उसने दूसरी शादी कर ली। दूसरी पत्नी से दो बेटियां चांदनी 19 वर्ष और आशिया 16 वर्ष हैं। चांदनी इंटर में पढ़ती थी और आशिया कक्षा नौवीं की छात्रा है। सोशल मीडिया पर चांदनी की मिर्जापुर के बाबू से हुई दोस्ती की जानकारी होने पर पिता नाराज रहता था। उसने बेटियों का मोबाइल छीन लिया।

25 फरवरी को दोनों बहनें अचानक घर से लापता हो गईं। इसके बाद उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। काफी खोजबीन के बाद दो मार्च को दोनों लड़कियों को उसका भाई रहीम घर ले आया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह मुंबई चली गई थीं। पुलिस के मुताबिक 23 मार्च की रात पिता ने बड़ी बेटी चांदनी की गला दबाकर हत्या कर दी और एक दिन उसका शव घर में छिपाए रहा। शुक्रवार को चांदनी का शव कब्रिस्तान में दफना दिया था।

पूरी योजना के साथ की हत्या

लल्लन ने योजना बनाकर बड़ी बेटी को मौत के घाट उतारने के बाद कब्रिस्तान में शव को दफना दिया। रिश्तेदारों और गांव के लोगों को बताया कि वह घर में फर्श पर फिसल कर गिर गई थी। इससे उसके सिर में चोट लगी और उसकी मौत हो गई। गांववालों को शक हुआ तो पुलिस को खबर दे दी। पुलिस ने छानबीन की और लल्लन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद लल्लन ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

एसीपी करछना अजीत सिंह चौहान की मौजूदगी में पुलिस ने मजदूरों को बुलाकर कब्र की खोदाई कराई और चांदनी शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस का कहना है कि चचेरे भाई रहीम की तहरीर पर चांदनी के पिता लल्लन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है। इधर एसीपी अजीत सिंह पुलिस बल के साथ लल्लन के घर पहुंचे और पासपास के लोगों से भी जानकारी ली। थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

छोटी बेटी को भी धमका रहा था, हत्या की बना रहा था योजना

लल्लन छोटी बेटी को भी धमका रहा था। उसने धमकी दी कि अगर बड़ी बहन की हत्या की बात किसी को बताई तो उसका हश्र भी ऐसा ही होगा। पुलिस छोटी बेटी उसकी मां मेहरूनिशा को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि वह छोटी बेटी ही भी हत्या की योजना बना रहा था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *