Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

खौफनाक खुलासा: प्यार के लिए छोड़ा घर, धोखा मिला तो युवती ने दी जान; प्रेमी ने पड़ोसियों संग कुएं में फेंका शव

सोनभद्र। जिले के बभनी थाना क्षेत्र के सेमरिया टोला में 10 दिन पहले कुएं में मिली युवती की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। युवती के प्रेमी, उसके भाई समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दावा किया कि प्रेम में धोखा खाने से आहत युवती ने पेड़ से फंदा लगाकर जान दे दी। इसके बाद प्रेमी ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर शव को फंदे से उताकर पत्थर बांधकर कुएं में फेंक दिया था।

यह है पूरा मामला
पुलिस लाइन सभागार में एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि 31 मार्च को बभनी के सेमरिया टोला के कुएं में एक युवती (18) का शव मिला था। उसके गले में पत्थर बंधा हुआ था। घटना के अगले दिन युवती की शिनाख्त करते हुए भाई ने बताया कि वह 26 मार्च को पिता से विवाद करके घर से निकली थी। इसके बाद से लापता थी।

प्रेमी से शादी की चाह में युवती ने छोड़ा था घर

पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू की तो युवती का संपर्क सेमरिया टोला निवासी अभय सिंह खरवार से पाया गया। एसपी ने बताया कि युवती और अभय उर्फ मोटू में प्रेम संबंध था। वह उससे शादी भी करना चाहती थी और इसीलिए पिता से विवाद कर अपने घर से निकली थी। जब वह प्रेमी के पास पहुंची तो उसने गैर बिरादरी का होना बताकर शादी करने से इनकार कर दिया और गांव में ही रहने वाली उसकी मौसी के घर जाने की सलाह दी।

घबराहट में प्रेमी ने शव को लगाया था ठिकाने
मौसी के घर न जाकर युवती ने पास के ही जंगल में पलाश के पेड़ पर फंदा लगाकर जान दे दी। इसकी खबर जब अभय को लगी तो वह घबरा गया। खुद को बचाने के लिए अभय ने अपने छोटे भाई आकाश, पड़ोसी विनोद खरवार, ओमप्रकाश व रामसुभग के साथ मिलकर शव को पेड़ से उतारकर डेढ़ किमी दूर जंगल में ले गए और गले में पत्थर बांधकर कुएं में फेंक दिया।

चार दिन बाद मिला था शव 
पत्थर का टुकड़ा छोटा होने के कारण चार दिन बाद शव ऊपर आया तो ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने और साक्ष्य छिपाने संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में बभनी एसओ सदानंद राय, एसआई अभयनाथ सिंह यादव, सुनील कुमार आदि शामिल रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *