Saturday, May 4, 2024
बिहार

यूट्यूबर मनीष कश्यप चार दिनों की रिमांड पर, तमिलनाडु पुलिस की प्रोडक्शन वारंट की याचिका खारिज…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पटना। तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर हमले का फर्जी वीडियो प्रसारित करने के मामले में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप से बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ईओयू फिर पूछताछ करेगी। ईओयू ने कोर्ट से रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की थी। ईओयू को मनीष कश्यप की चार दिनों की रिमांड मिली है।

रिमांड अवधि के दौरान सोमवार तक ईओयू मनीष कश्यप से सवाल.जवाब करेगी। इसके पहले कोर्ट ने मनीष की एक दिन की रिमांड दी थीए जो गुरुवार को पूरी हो गई थी।

वित्तीय अनियमितता को लेकर भी सवाल
मनीष कश्यप के यूट्यूब चैनल पर छापेमारी और बैंक खातों की जांच के दौरान ईओयू को वित्तीय अनियमितता की भी शिकायतें मिली हैं।

इसके अलावा कोचिंग संस्थानों से पैसे के लेन.देन के भी साक्ष्य मिले हैं। इसको लेकर भी मनीष कश्यप से पूछताछ की जाएगी। चैनल से जुड़े अन्य सहयोगियों और फरार अभियुक्तों को लेकर भी सवाल.जवाब किया जाएगा।

मनीष के समर्थन में पोस्ट कर रहा था नागेश

ईओयू ने जिस नागेश कश्यप को बुधवार को गिरफ्तार किया हैए वह लगातार इंटरनेट मीडिया पर मनीष के समर्थन में पोस्ट कर रहा था। पुलिस ने उसके फेसबुक की भी जांच की। जिसमें पाया गया कि उसने मनीष कश्यप का हिरासत के दौरान वीडियो भी बनाकर प्रसारित किया था।

इसके अलावा वह आर्थिक अपराध इकाई के आसपास मंडरा रहा था और तस्वीरें खींचकर पोस्ट कर रहा था। ईओयू के अनुसार भ्रामक वीडियो प्रसारण में भी उसकी भूमिका सामने आई है।

इधर तमिलनाडु पुलिस की ओर से एक आवेदन देकर मनीष कश्यप को तमिलनाडु की अदालत में पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट पर देने का अनुरोध किया गया था। अदालत ने इस आवेदन को खारिज कर दिया। इस संबंध में अदालत ने रिमांड की अवधि पूरी होने पर आवेदन देने का निर्देश दिया। जिसके बाद तमिलनाडु की पुलिस वापस लौट गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *